शिवपाल बोले- आजीवन सपा में ही रहेंगे, राष्ट्रीय महिला आयोग ने अजय राय को भेजा नोटिस, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 21 Dec, 2022 07:52 AM

national women s commission sent notice to ajay rai read 10 big news of up

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे समाजवादी पार्टी में पद का लोभ नहीं है। अब मैं समाजवादी पार्टी में आजीव रहूंगा।  उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि, इस सरकार ने...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे समाजवादी पार्टी में पद का लोभ नहीं है। अब मैं समाजवादी पार्टी में आजीव रहूंगा।  उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि, इस सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह सरकार विपक्ष का उत्पीड़न कर रही है और विपक्ष पर झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर दिए गए विवादित बयान पर कांग्रेस नेता अजय राय की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल, विवादित बयान को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग नोटिस भेजा है। इस मामले में अजय राय को 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे पेश होने का आदेश दिया है।

1- BSP प्रमुख मायावती ने संगठन में किया बड़ा बदलाव, विश्वनाथ पाल को बनाया प्रदेश का नया अध्यक्ष
लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को अति पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का प्रतिनिधित्व करने वाले विश्वनाथ पाल को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। पाल को बसपा अध्यक्ष के विश्वासपात्र सिपहसालारों में गिना जाता है। अयोध्या के मूल निवासी विश्वनाथ पाल अब तक पार्टी में मुख्य सेक्टर प्रभारी की भूमिका में थे।

2- जब लोग ठंड से ठिठुरने लगे हैं, तब कंबल खरीद का आदेश जारी हो रहा: अखिलेश
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में ठंड बढ़ने के साथ जनजीवन अस्त-व्यस्त होने पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शीतलहर ने गरीबों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों और रेल-बस स्टेशन पर तमाम लोग बिना किसी आश्रय के ठंड में रातभर ठिठुरते रहते हैं, लेकिन प्रशासन इनके प्रति संवेदनशील नहीं है। 

3-रामपुर में पहली बार BJP का परचम लहराने वाले विधायक आकाश सक्सेना ने PM मोदी से की मुलाकात
लखनऊ: रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराने वाले पार्टी नेता आकाश सक्सेना ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास मुलाकात की आपको बता दें कि उपचुनाव में आकाश सक्सेना की जीत के साथ ही भाजपा ने आजादी के बाद इस सीट पर पहली बार कब्जा किया है। भाजपा पहली बार रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीती है। इससे पहले करीब 40 साल से यहां सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां ही विधायक रहे। उनसे पहले इस क्षेत्र में कांग्रेस का वर्चस्व रहा था।

4- हरदोईः रैन बसेरों का निरीक्षण करने पहुंचे DM एमपी सिंह, कमियां पाए जाने पर ईओ को लगाई फटकार
हरदोई ( मनोज सहारा ): उत्तर प्रदेश के हरदोई में बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए शासन के निर्देश पर जिला अध्यक्ष एमपी सिंह ने रैन बसेरा का निरीक्षण किया। जिसमें कमियां पाए जाने पर डीएम ने ईओ को फटकार लगाई है। 

5- जब कानपुर से लौटते समय खुद को मैगी खाने से नहीं रोक पाए SP अध्यक्ष अखिलेश यादव
कानपुर: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बीते सोमवार को कानपुर के दौरे पर थे। इस दौरान अखिलेश यादव ने SP विधायक इरफान सोलंकी जोकि जेल में बंद हैं उनसे मुलाकात की। लेकिन सोलंकी से मुलाकात करने से पहले यादव ने कानपुर देहात जाकर पुलिस हिरासत में मरे बलवंत सिंह के परिवार वालों से बातचीत की। मृतक बलवंत के परिवारवालों का आरोप है कि उसकी मौत पुलिस की पिटाई की वजह से हुई है।

6- सपा MLA इरफान सोलंकी कानपुर जेल से महाराजगंज किए जाएंगे शिफ्ट, सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला
कानपुर: आगजनी और अवैध कब्जे के मामले में पहले से ही जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक इरफान सोलंकी को कानपुर जेल से महाराजगंज जेल में शिफ्ट किया जाएगा। दरअसल, विधायक की सुरक्षा को देखते हुए जेल प्रशासन ने 13 दिसंबर को शासन को चिट्ठी लिखी थी। जिस पर सरकार के विशेष सचिव ने अपना आदेश जारी कर दिया है।

7- यूपी में ​ठंड ने बढ़ाई टेंशन, ​कोहरा बना जानलेवा
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और राज्य के ज्यादातर हिस्सों में सुबह-शाम घने कोहरे से जनजीवन पर असर पड़ा है। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोहरे के कारण हुए हादसों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी तथा कई लोग जख्मी हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अभी दो और दिन सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। 

8- विवादित बयान पर कांग्रेस नेता की बढ़ी मुश्किलें, राष्ट्रीय महिला आयोग ने अजय राय को भेजा नोटिस
लखनऊ: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर दिए गए विवादित बयान पर कांग्रेस नेता अजय राय की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल, विवादित बयान को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग नोटिस भेजा है। इस मामले में अजय राय को 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे पेश होने का आदेश दिया है

9-OP राजभर वैचारिक रूप से भाजपा के करीब, राजनीति में कोई स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं: दया शंकर सिंह
लिया: पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर के सत्तारूढ़ भाजपा के करीब आने की अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दया शंकर सिंह ने मंगलवार को कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर भाजपा से वैचारिक रूप से करीब हैं।

10- प्रभात हत्याकांड मामले में नया मोड़, रिजर्व फैसले के बाद हाईकोर्ट ने जारी किए ये निर्देश
लखनऊ: इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ लखीमपुर खीरी जिले में साल 2000 में हुए प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को बरी किए जाने के फैसले को चुनौती देने के लिए दाखिल पुनरीक्षण याचिका के साथ आपराधिक अपील पर अब 21 दिसंबर को सभी पक्षों की दलीलें सुनेगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!