नगमा बनी नेहा: पति को तलाक देकर हिन्दू युवक से रचाई शादी, बोली- प्यार से बड़ा नहीं है कोई धर्म

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 10 Dec, 2022 03:25 PM

nagma became neha divorced her husband and married a hindu youth

उत्तर प्रदेश के मऊ में एक विवाहिता मुस्लिम महिला के हिंदू युवक से शादी रचाए जाने का मामला चर्चा में है। दोनों ने मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लेकर शादी की। इस दौरान मंदिर...

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ में एक विवाहिता मुस्लिम महिला के हिंदू युवक से शादी रचाए जाने का मामला चर्चा में है। दोनों ने मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लेकर शादी की। इस दौरान मंदिर में दोनों पक्षों के लोग मौजूद रहे। वहीं इलाके के लोग भी मौजूद रहे। नगमा और पवन की जिद के आगे परिजनों ने भी इनकी शादी के लिए राजी होना पड़ा।

क्या है मामला?
मामला जिले के मुहम्मदाबाद गोहना का है। बताया गया है कि मुहम्मदाबाद गोहना के सैदवाड़ा मोहल्ला निवासी नगमा की 2018 में शादी हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही वह अपने मायके आकर रहने लगी। इसी दौरान उसी मोहल्ले में रहने वाले पवन चौहान से उसका प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। नगमा उर्फ नेहा ने बताया कि पहली शादी से उसके दो बच्चे हैं। लेकिन वह पवन से शादी करना चाहती थी। इसीलिए उसने अपने पति को तलाक दे दिया। साथ ही दोनों बच्चों को भी पति को सौंप दिया। 

मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू रीति-रिवाज से पवन से की शादी 
नगमा ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू रीति-रिवाज से पवन से शादी की है। नगमा ने कहा कि प्यार से बड़ा कोई धर्म नहीं हो सकता और उसने अपने प्यार के लिए इस्लाम धर्म को छोड़ा है। वहीं नगमा के प्रेमी पवन ने बताया कि अगर उसे नगमा नहीं मिलती तो वह अपनी जान दे देता।

इस बारे में समाजसेवी लालजी वर्मा ने बताया कि दोनों ने अपने घरवालों की मर्जी से शादी की है। हालांकि शादी की मंजूरी नहीं दिए जान पर परिवारों को अनहोनी की आशंका सताने लगी थी। जिसके बाद दोनों परिवारों के बीच बातचीत हुई। इस दौरान फैसला लिया गया कि धर्म की दीवार नहीं आनी चाहिए। जिसके बाद हिंदू रीति रिवाज से प्राचीन शिव मंदिर में दोनों की शादी कराई गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!