UP: ग्रांउड जीरो पर उतरी योगी सरकार, वीकेंड पर अपने प्रभार वाले जिलों में रात्रि विश्राम करेंगे मंत्री

Edited By Mamta Yadav,Updated: 14 Apr, 2022 09:40 PM

ministers will spend the night in the districts under their charge on weekends

उत्तर प्रदेश की नवगठित योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में लोक कल्याण के लक्ष्य को साधने के लिये अगले पांच साल में जमीनी स्तर पर काम करने का रोडमैप बनाकर ग्राउंड जीरो पर उतरने का फैसला कर लिया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की नवगठित योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में लोक कल्याण के लक्ष्य को साधने के लिये अगले पांच साल में जमीनी स्तर पर काम करने का रोडमैप बनाकर ग्राउंड जीरो पर उतरने का फैसला कर लिया है।       

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों से गुरुवार को मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने जनता के बीच रहकर रोजगार सृजन और किसान कल्याण जैसे अन्य महत्वपूर्ण लक्ष्य हासिल करने की रणनीति को अमलीजामा पहना दिया है। इसके तहत शासन की ओर से सभी मंत्रियों के लिए दिनवार एजेंडा तय किया गया है। इसमें कहा गया है कि सभी मंत्री सप्ताह के अंतिम तीन दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार को जिलों में रात्रि प्रवास करेंगे। इनमें मंत्रियों को अपने प्रभार वाले जिले में भी सप्ताहांत के दौरान एक दिन रात्रि प्रवास करना होगा।       

इसके अलावा मंत्री सप्ताह में चार दिन (सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार) को लखनऊ में रह कर अपने विभागीय काम पूरे करेंगे। इस दौरान मंत्रीगण लखनऊ में सोमवार को जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए अपने दफ्तरों में शासकीय कार्यों के साथ जनसुनवाई करेंगे। मंगलवार को मंत्रिमंडल की संभावित बैठक में हिस्सा लेकर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। मंगलवार या बुधवार को शासन की ओर से गठित कमेटियों की होने वाली बैठकों में मंत्री शामिल होंगे। एक अधिकारी ने बताया कि इस कि इस कार्ययोजना को जल्द ही इसे अमल में लाया जाएगा। इस बाबत मुख्यमंत्री योगी ने सभी मंत्रियों को आवश्यक निर्देश पहले ही जारी कर दिये हैं।      

योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि योजनाओं के क्रियान्वयन में अधिक से अधिक रोजगार सृजन पर फोकस करें। साथ ही विभागीय कार्यों तथा जनकल्याण की योजनाओं को और बेहतर तरीके से लाभार्थियों तक पहुंचाने का प्रयास करने को कहा गया है। गौरतलब है कि योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में शपथ ग्रहण के एक महीने के भीतर ही अगले पांच साल की कार्ययोजना का खाका तैयार कर इसे जमीन पर उतारने की तैयार कर ली है। योगी ने सभी विभागों से सौ दिन, छह महीने और पांच सालों की कार्ययोजना का रोडमैप ले लिया है। मुख्यमंत्री की निगरानी में इस कार्ययोजना को अमल में लाया जायेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!