यातायात नियमों की अनदेखी सड़क हादसों का बड़ा कारण: अखिलेश

Edited By Anil Kapoor,Updated: 22 Jun, 2019 12:20 PM

major reason for road accidents overlooked traffic rules akhilesh

उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों की बढ़ती तादाद के प्रति चिंता जताते हुए समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी सड़क दुर्घटनाओं का बड़ा कारण है। यादव ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह की औपचारिकता छोटी मोटी कवायद के बाद लगभग...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों की बढ़ती तादाद के प्रति चिंता जताते हुए समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी सड़क दुर्घटनाओं का बड़ा कारण है। यादव ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह की औपचारिकता छोटी मोटी कवायद के बाद लगभग पूरी हो गई। सड़क दुर्घटना सिर्फ हेलमेट से नहीं होती है। इसके दूसरे और भी कारण है। सरकार की उनके प्रति ना कोई जिम्मेदारी है और नहीं कोई संवेदना है।

उन्होंने कहा कि राज्य की सड़क दुर्घटनाओं में प्रतिदिन दर्जनों लोगों की मौतें हो रही हैं। डिवाइडर, कट और डायवर्जन की बेतरतीब बनावट से भी दुर्घटनाएं होती हैं। यातायात नियमों की अनदेखी भी एक बड़ा कारण है। जबसे उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आई उसकी जनविरोधी नीतियों से लोग बे-मौत मर रहे हैं। हजारों परिवार उजड़ गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा राज में हत्याओं का तो कोई हिसाब नहीं है। सैकड़ों किसान कर्ज और बदहाली के कारण आत्महत्या कर चुके हैं। बेरोजगारी के कारण नौजवान भी हताशा में दर-दर भटक रहे हैं। कुछ ने तो बेरोजगारी और कुंठा में आत्महत्या तक कर ली है और कुछ आत्महत्या करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि कोई दिन नहीं जाता है जब व्यापारियों की लूट और हत्या ना होती हो। कभी सर्राफा व्यापारी तो कभी कपड़ा व्यापारी की लूट और हत्या कर दी जाती है तो कभी तेल का धंधा करने वाले व्यापारी व अन्य व्यापार धंधे से जुड़े व्यापारी हत्या के शिकार होते ही रहते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!