'मेरी मौत का जिम्मेदार कलीम है'... शरीर पर प्रेमी का नाम लिखकर फांसी पर झूली किशोरी, मौत

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 07 Jun, 2022 01:30 PM

kaleem is responsible for my death by writing the name

प्रयागराज के पड़ोसी कौशांबी जिले में प्रेमी से बने ब्लैकमेलर की धमकियों से तंग आकर 17 वर्षीय एक किशोरी फांसी के फंदे पर झूल गई,  लेकिन इसके पहले उसने आरोपी प्रेमी को सजा दिलाने की अपनी मुकम्मल...

प्रयागराज: प्रयागराज के पड़ोसी कौशांबी जिले में प्रेमी से बने ब्लैकमेलर की धमकियों से तंग आकर 17 वर्षीय एक किशोरी फांसी के फंदे पर झूल गई,  लेकिन इसके पहले उसने आरोपी प्रेमी को सजा दिलाने की अपनी मुकम्मल तैयारी कर ली थी। दरअसल इस नाबालिग किशोरी को आरोपी ने प्रेम जाल में फंसा कर धोखे से उसका अश्लील वीडियो बना लिया था और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कलीम नाम का आरोपी बीते 2 साल से उसका शोषण कर रहा था।

जानिए क्या है पूरा मामला? 
मामला जिले के करारी थाने के पिड़ीरा गांव का है। यहां की रहने वाली किशोरी ने जान देने का फैसला किया और फांसी के फंदे पर झूल गई। युवती के घर पर कोई मौजूद नहीं था, लेकिन जब पड़ोसियों को आहट मिली तो वो लड़की के घर पहुंचे जहां लडक़ी फांसी के फंदे पर झूल रही थी। आनन फानन में गांव के लोगों ने लड़की को फांसी के फंदे से उतारा तो देखा कि उसके हाथ पांव पर कुछ लिखा हुआ था। अब तक लड़की के घर वाले भी मौके पर पहुंच चुके थे। 

'कलीम के कारण मेरी मौत हुई है'
उन्होंने देखा कि लड़की ने अपने दोनों पांव और दोनों हाथ पर लिख रखा था कि 'कलीम के कारण मेरी मौत हुई है"। कलीम का नाम सुनकर लड़की के घरवाले गुस्से में आपे से बाहर हो गए, लेकिन अब तक लड़की की सांसे चल रही थी और उनके सामने पहली चुनौती किशोरी की जान बचाने की थी। पुलिस को सूचना देने के बाद लड़की के घरवाले कौशांबी के जिला चिकित्सालय मंझनपुर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया। लड़की को प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज के एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई है।

मृतक लड़की की मां का कहना है कि लडक़ी की 5 बहन और 2 भाई है और बेहद गरीब परिवार से है। 2 साल पहले आरोपी कलीम ने उनकी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी को प्रेम जाल में फंसा कर धोखे से उसका अश्लील वीडियो बना लिया, जिसके बाद से वो लगातार लडक़ी को वीडियो वाइरल करने की धमकी देकर बुलाता और उसका यौन शोषण करता। इस बीच एक दिन लड़की ने रो-रोकर पूरी कहानी अपने मां को सुनाई, जिसके बाद लड़की के घरवालों ने उसे पढ़ने के लिए घर से दूर एक रिश्तेदार के घर भेज दिया। बावजूद इसके कलीम ने लडक़ी का पीछा नही छोड़ा उसकी धमकियां बढ़ती गई। तंज आकर लडक़ी पढ़ाई छोड़कर वापस घर लौट आयी और एक दिन घर मे जब कोई नही था फांसी के फंदे पर झूल गई।

इस मामले में कौशांबी पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की बात कही है, लेकिन कौशांबी के करारी थाने की पुलिस के रवैया से लगता है कि वह इस मामले को लेकर बहुत गंभीर नहीं है, क्योंकि 3 दिन बीतने के बाद भी अभी तक वह आरोपी की गिरफ्तारी नहीं दिखा पाई है। जबकि लड़की ने फांसी लगाने से पहले साफ तौर पर लिखा था कि उसकी मौत का जिम्मेदार कलीम ही होगा।

दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी- आईजी प्रयागराज 
इधर, आईजी प्रयागराज राकेश सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में लेकर के दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!