Jhansi News: “जय श्रीराम” बोलने पर 4 स्टूडेंट्स स्कूल से निष्कासित, धार्मिक संगठनों ने जलाया पुतला

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 02 Dec, 2023 03:59 PM

jhansi news 4 students expelled from school for chanting jai shri ram

उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानी में एक स्कूल के चार छात्रों को जय श्रीराम का नारा लगाये जाने पर स्कूल प्रशासन ने आठ दिन के लिए निष्कासित कर दिया है। जय श्रीराम का नारा लगाने पर छात्रों के स्कूल से निष्कासन...

झांसी: उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानी में एक स्कूल के चार छात्रों को जय श्रीराम का नारा लगाये जाने पर स्कूल प्रशासन ने आठ दिन के लिए निष्कासित कर दिया है। जय श्रीराम का नारा लगाने पर छात्रों के स्कूल से निष्कासन की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जमकर विरोध शुरू हो गया। कुछ हिंदूवादी संगठनों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए आज जमकर विरोध प्रदर्शन किये। मामला मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के सेंट मेरी सीनियर सेकेंड्री स्कूल का है। इस मामले पर मचे बवाल को देखते हुए स्कूल प्रशासन अब बैकफुट पर आ गया है और पूरे मामले को लेकर खंडन पत्र जारी कर दिया है। 

ये भी पढ़ें... UP: मुजफ्फरनगर में स्टेडियम की नींव रखेंगे जयंत चौधरी, जनसभा को करेंगे संबोधित
 

गौरतलब है कि हाईस्कूल के छात्रों को अपनी रूचि के विषय पर निबंध लिखने को कहा गया था। दूसरे दिन स्कूल पहुंचे बच्चों ने अपने अपने निबंध पढ़ कर सुनाये। एक छात्रा सहित तीन अन्य छात्रों ने राममंदिर पर निबंध लिखा और अपने निबंध का समापन जय श्रीराम का नारा लगाते हुए किया। इस पर विद्यालय प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया और पूरी तरह से अस्वीकार्य बताकर सभी बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर आठ दिन के लिए स्कूल से निष्कासित कर दिया। मामले के बारे में लोगों को जानकारी मिलते हुए सोशल मीडिया पर स्कूल प्रशासन की कारर्वाई को लेकर सवाल उठाये जाने लगे और विरोध भी शुरू हो गया। 

ये भी पढ़ें... सिल्क्यारा सुरंग से बाहर निकाले गए मजदूर पहुंचे अपने गांव, धूम-धाम से हुआ स्वागत
 

सोशल मीडिया से फैली सूचनाओं पर कई हिंदूवादी संगठन और छात्र संगठन एबीवीपी के सदस्य भी विरोध में सामने आ गये तथा स्कूल प्रशासन का पुतला फूंक दिया। इतना ही नहीं स्कूल प्रशासन के खिलाफ कारर्वाई की मांग करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। संगठनों की ओर से चेतावनी दी गयी कि यदि एक सप्ताह में उचित कारर्वाई नहीं हुई तो इससे भी अधिक कठोर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। मामले को तूल पकड़ता देख विद्यालय प्रशासन के सुर ढीले पड़ गये और विरोध प्रदर्शन तेज होने पर स्कूल की ओर से खंडन भी जारी किया गया। इस पूरे मामले को तहसीलदार मदन मोहन गुप्ता ने कहा कि स्कूल में जयश्रीराम का नारा लगाने पर छात्रों का निष्कासित किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।पूरे मामले में जांच कमेटी गठित कर दी गयी है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसी के अनुसार कारर्वाई की जायेगी। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!