Jaunpur News: बारावफात के जुलूस में ‘फिलिस्तीन जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले 5 गिरफ्तार, धार्मिक तनाव फैलाने का आरोप

Edited By Mamta Yadav,Updated: 18 Sep, 2024 12:26 AM

jaunpur news 5 arrested for raising slogans of  palestine zindabad

उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले की मछलीशहर पुलिस ने बारावफ़ात के जूलूस में फिलिस्तीन जिन्दाबाद के नारे लगाने वाले पांच लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले की मछलीशहर पुलिस ने बारावफ़ात के जूलूस में फिलिस्तीन जिन्दाबाद के नारे लगाने वाले पांच लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा ने बताया कि मंगलवार शाम जामा मस्जिद खानजादा के पास कस्बा मछलीशहर से धारा 196(2)/223/300/353(1) (सी) बीएनएस में वांछित नेयाज (19) , निहाल उर्फ बल्लू (32), कैफ (19), मोहम्मद सलमान (26) और अरबाज (21) को गिरफ्तार किया गया। इन पर आरोप है कि उन्होंने बिना प्रशासनिक अनुमति के बारावफात के दौरान जुलूस निकाला और फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगाकर अन्य समुदायों में धार्मिक तनाव पैदा करने की कोशिश की।
PunjabKesari
गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की पहचान नेयाज (19) पुत्र मोहम्मद मुस्तफा, निवासी मोहल्ला काजियाना, मछलीशहर, निहाल उर्फ बल्लू (32) पुत्र वकील अहमद, निवासी मोहल्ला कोतवाली, मछलीशहर, कैफ (19) पुत्र मोहम्मद मंसूर, निवासी मोहल्ला काजियाना, मछलीशहर, मोहम्मद सलमान (26) पुत्र महमूद, निवासी मोहल्ला काजियाना, मछलीशहर, अरबाज (21) पुत्र स्व. आजम, निवासी मोहल्ला काजियाना, मछलीशहर के रूप में हुई है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर जारी वीडियो और फोटो के आधार पर इन अभियुक्तों की पहचान की। शेष अभियुक्तों की तलाश अभी जारी है। पुलिस ने सभी गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

धार्मिक असंतोष फैलाने का प्रयास
अभियुक्तों ने बिना अधिकृत अनुमति के जुलूस निकालकर फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगाए, जिससे इलाके में धार्मिक तनाव फैलने की संभावना बढ़ गई। पुलिस द्वारा तत्परता से कार्रवाई करते हुए इस मामले को संभाला गया, जिससे संभावित विवाद को टाला जा सका।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!