DM ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, पर्यटन विकास कई योजनाओं पर की बात

Edited By Pooja Gill,Updated: 02 Dec, 2022 04:06 PM

dm held a meeting with officials

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में संचालित व क्रियान्वित पर्यटन विकास योजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक शुक्रवार को उनके कार्यालय में संपन्न हुई। जिसमें पर्यटन विकास हेतु उक्त स्थलों के संदर्भ में उनके...

कुशीनगरः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में संचालित व क्रियान्वित पर्यटन विकास योजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक शुक्रवार को उनके कार्यालय में संपन्न हुई। जिसमें पर्यटन विकास हेतु उक्त स्थलों के संदर्भ में उनके पुनर्नवीनीकरण, सौंदर्यीकरण, भगवान बुद्ध की थीम पर पेंटिंग आदि के संदर्भ में आवश्यक निर्देश दिए। वहीं, इस समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में विश्व बैंक सहायतित उत्तर प्रदेश प्रो-पुअर पर्यटन विकास परियोजना की कार्य प्रगति के संदर्भ में चर्चा की।

मानव संसाधन बढ़ाकर कार्य में तीव्रता लाई जाए-DM
बता दें कि बैठक में पथिक निवास, टूरिस्ट इंफॉर्मेशन ऑफिस, विपश्यना केंद्र, फूड प्लाजा, कुकुत्था रिवरफ्रंट आदि के विकास कार्यों के संदर्भ में समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने पर्यटन विकास हेतु उक्त स्थलों के संदर्भ में उनके पुनर्नवीनीकरण, सौंदर्यीकरण, भगवान बुद्ध की थीम पर पेंटिंग आदि के संदर्भ में आवश्यक निर्देश दिए। श्री रंजन ने पर्यटन स्थलों पर निर्माण कार्यों के गुणवत्तापूर्ण और तीव्रता से किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पर्यटन के दृष्टिगत इन स्थलों की महत्ता को देखते हुए मानव संसाधन बढ़ाकर कार्य में तीव्रता लाई जाए।

PunjabKesari

बैठक में यह अधिकारी भी थे शामिल
पर्यटन विकास सम्बन्धी आवश्यक बैठक में बौद्ध भिक्षुओं व पर्यटन कारोबारियों ने प्रशासन से कुशीनगर गेट पर लाइटिंग व स्व.बौद्ध भिक्षु चन्द्रमणि की प्रतिमा स्थापित करने की बात रखा।महापरिनिर्वाण मन्दिर पर रैम्प बनवाने व सीढ़िया नीची करने, मन्दिर के द्वार सुबह 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक खोलने के साथ एयरपोर्ट पर कनेक्टिविटी बढ़ाने और रेल सेवा के ठप कार्य को शुरू करने सम्बन्धी कार्य को तेज करने के लिए जिलाधिकारी से अनुरोध किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविंद्र कुमार, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) उपमा पांडेय, पर्यटन सूचना अधिकारी आदि मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!