झांसी: पोस्टमार्टम हाउस की बदहाली के खिलाफ कांग्रेसियों ने दिया धरना, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Edited By Harman Kaur,Updated: 13 Dec, 2023 05:54 PM

congressmen staged a protest against the poor condition of the post mortem

झांसी: उत्तर प्रदेश में झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में जबरदस्त अव्यवस्था और इसके कारण शवों की हो रही बदहाली के खिलाफ बुधवार को कांग्रेसी धरने पर बैठे....

 

झांसी: उत्तर प्रदेश में झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में जबरदस्त अव्यवस्था और इसके कारण शवों की हो रही बदहाली के खिलाफ बुधवार को कांग्रेसी धरने पर बैठे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में कांग्रेसी आज पोस्टमाटर्म हाउस में धरने पर बैठे।

'जिंदा लोगों को इलाज नहीं मिला मरने के बाद शवों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है'
इस दौरान श्री जैन ने प्रशासन पर घोर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाएं चरम पर हैं और प्रशासन कान में ठंडा तेल डालकर बैठा है। उन्होंने बताया कि जब झांसी मे मेडिकल कॉलेज की स्थापना डॉ सुशीला नैयर ने की थी उस समय लोगों ने अपनी जमीनें इसके लिए दी थी। सभी का मानना था कि यहां लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी लेकिन आज हालात यह हैं कि जिंदा लोगों को इलाज तो नहीं मिला मरने के बाद शवों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। जैन ने कहा पोस्टमाटर्म हाउस में न तो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, न लाइट है, न पानी है, न सफाई की व्यवस्था है। हालात यह है कि जिन नालियों ने पोस्टमार्टम हाउस के अंदर जानवर आ सकते हैं उन पर जाली लगाने के भी पैसे न होने की बात प्रशासन कहता है। यहां कोई चौकीदार नहीं है। तीन तीन दिन तक शव पड़े रहते हैं यह कहां से आऐ किसी को पता नहीं। पोस्टमाटर्म हाउस में तैनात डॉक्टरों की कोई सूची नहीं है कब और किसकी ड्यूटी है कुछ पता नहीं है।

'मृत व्यापारी के शव को जानवर नोंच कर खा गए थे'
जैन ने आगे कहा कि कुछ दिन पहले ही एक मृत व्यापारी के शव के विभिन्न अंगों को यहां जानवर नोंच कर खा गए। लेकिन इस मामले में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। आज दो लावारिस शव मिले लेकिन किसी को कुछ पता नहीं। इस तरह की अव्यवस्था पर मेडिकल प्रशासन पूरी तरह से मौन है। प्रदर्शनकारियों ने मेडिकल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि जब तक जिम्मेदार यहां आकर इस अव्यवस्था को ठीक करने के संबंध में जब तक कोई ठोस आश्वासन नहीं देते हैं वे धरने पर बैठे रहेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!