मऊ दंगा व गैंगरेप मामले में CBI कोर्ट का बड़ा फैसला : सभी 15 आरोपी बरी, वकील ने मुख्तार अंसारी पर लगाया फंसाने का आरोप

Edited By Ajay kumar,Updated: 22 Oct, 2023 08:07 PM

cbi court s decision in up mau riots and gang rape all 15 accused acquitted

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में 18 साल पहले हुए दंगों के दौरान गैंगरेप की घटना में शामिल सभी आरोपियों को सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया है। बता दें कि मऊ में हुए दंगों के दौरान एक गैंगरेप की घटना सामने आई थी, इसमें 15 लोग नामजद कराए गए थे। शनिवार की देर...

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में 18 साल पहले हुए दंगों के दौरान गैंगरेप की घटना में शामिल सभी आरोपियों को सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया है। बता दें कि मऊ में हुए दंगों के दौरान एक गैंगरेप की घटना सामने आई थी, इसमें 15 लोग नामजद कराए गए थे। शनिवार की देर शाम लखनऊ सीबीआई कोर्ट से यह फैसला आया है।

PunjabKesari

मुख्तार अंसारी के इशारे पर फर्जी मुकदमा
14 अक्टूबर 2005 को भारत मिलाप कार्यक्रम के दौरान मऊ में दंगा भड़क गया था। आरोप लगा था कि तत्कालीन विधायक मुख्तार अंसारी के इशारे पर गैंगरेप का फर्जी केस मऊ कोतवाली में दर्ज कराया गया था। इस मामले में 4 अक्टूबर 2010 को सीबीआई ने 15 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

65 से 70 साल के बुजुर्ग थे आरोपी
कोर्ट में बहस के दौरान वकील ने कहा कि गैंगरेप की शिकार हुई नाबालिग पीड़िता का इलाज घटना के एक हफ्ते बाद कराया गया। वहीं, अन्य महिलाओं का मेडिकल घटना के डेढ़ माह बाद कराया गया। इसी के साथ घटना में चाचा भतीजे व 65 से 70 साल के बुजुर्गों को भी आरोपी बनाया गया।

PunjabKesari

रेलवे को ट्रेन तक बंद करनी पड़ी थी
बता दें कि साल 2005 में मऊ जिले में भीषण दंगा हुआ था। इस दंगे में लगभग एक महीने तक मऊ जलता रहा था। दंगा इतना भीषण था कि इतिहास में पहली बार रेलवे ने मऊ से अपना संचालन बंद कर दिया था। दंगे में एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए थे। सैकड़ों दुकानें और घर जला दिए गए थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!