BSP ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी,  मायावती ने अब तक 25 उम्मीदवारों पर लगाई फाइनल मुहर

Edited By Ramkesh,Updated: 24 Mar, 2024 07:31 PM

bsp releases second list of candidates mayawati has given final approval

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को दो किस्तों में उत्तर प्रदेश की 25 सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने पहले 16 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की और कुछ ही घंटों के अंतराल में दूसरी सूची जारी कर नौ और...

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को दो किस्तों में उत्तर प्रदेश की 25 सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने पहले 16 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की और कुछ ही घंटों के अंतराल में दूसरी सूची जारी कर नौ और प्रत्याशी घोषित किये।

बसपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची के मुताबिक, सहारनपुर से माजिद अली और कैराना से श्रीपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंद्र सिंह, नगीना (आरक्षित) सीट से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, संभल से सौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी और बागपत से प्रवीण बंसल को बसपा का टिकट दिया गया है।

पार्टी ने गौतम बुद्ध नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर (आरक्षित) सीट से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला सीट से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खान उर्फ फूल बाबू तथा शाहजहांपुर (आरक्षित) सीट से डॉक्टर दोदराम वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने रविवार शाम को दूसरी सूची जारी कर नौ और उम्मीदवार घोषित किये। सूची के अनुसार हाथरस (आरक्षित) से हेम बाबू धनगर, मथुरा से कमलकांत उपमन्यु, आगरा (आरक्षित) से पूजा अमरोही, फतेहपुर सीकरी से राम निवास शर्मा, फिरोजाबाद से सतेन्द्र जैन सौली, इटावा (आरक्षित) से सारिका सिंह बघेल, कानपुर से कुलदीप भदौरिया, अकबरपुर (कानपुर देहात) से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन (आरक्षित) से सुरेश चंद्र गौतम को उम्मीदवार घोषित किया गया है। बसपा द्वारा घोषित 25 उम्मीदवारों में सात अल्पसंख्यक समुदाय के हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत सीटों के लिए चुनाव होंगे। इसके लिए नामांकन पत्र 27 मार्च तक दाखिल किए जाएंगे, जिनकी जांच 28 मार्च को की जाएगी। नाम वापसी की आखिरी तारीख 30 मार्च होगी और मतदान 19 अप्रैल को होगा। मथुरा में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को जबकि हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद में तीसरे चरण में सात मई को, इटावा, कानपुर और अकबरपुर में चौथे चरण में 13 मई और जालौन में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराने की घोषणा की है। इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश की कुल 80 सीट के लिए सात चरणों में मतदान होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!