बेलगाम भूमाफिया ने जीवित व्यक्ति को मृतक बताकर जमीन की कराई रजिस्ट्री, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार

Edited By Ajay kumar,Updated: 25 Sep, 2019 02:35 PM

belgaum land mafia registers the land as a dead person

योगी सरकार भले ही भूमाफियाओं पर लगाम लगाने की बात कर रही है। लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। भूमाफियाओं में प्रदेश सरकार का कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है। इसका ताजा उदाहरण सीएम सिटी गोरखपुर में सामने आया है...

गोरखपुर: योगी सरकार भले ही भूमाफियाओं पर लगाम लगाने की बात कर रही है। लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। भूमाफियाओं में प्रदेश सरकार का कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है। इसका ताजा उदाहरण सीएम सिटी गोरखपुर में सामने आया है। जहां भू माफियाओं ने धोखे से जीवित व्यक्ति को मृतक बताकर कूटरचित दस्तावेजों के जरिए उसकी जमीन की रजिस्ट्री कराई है। वहीं मामले की जानकारी होने पर पीड़ित व्यक्ति अधिकारियों के दफ्तरों का चक्कर लगा रहा है।

बता दें चिलुआताल थाना के दौलतपुर गांव के रहने वाले विदेशी के साथ गांव के ही भूमाफिया ने जालसाजी की है। पीड़ित विदेशी का कहना है कि भूमाफिया सुकई ने उसके भतीजे नरसिंह और सुभाष की वरासत करा कर उसे रजिया बेगम और सलमा नाम की महिलाओं को रजिस्ट्री करा दिया है। हैरानी की बात यह है कि पीड़ित व्यक्ति अभी जिंदा है। ऐसे में भूमाफिया पर कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित व्यक्ति ने सीएम योगी से न्याय की गुहार लगाई है। गौरतलब है कि विदेशी पीड़ित व्यक्ति आसाम में रहकर अपना गुजर-बसर करता है। वहीं घर वापसी पर उसे भूमाफिया की करतूत का पता चला है।

विदेशी, पीड़ित व्यक्ति का कथन-
पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि उसी के गांव का रहने वाला सुकई नामक व्यक्ति भूमाफियां है। जो जबरजस्ती उनके भतीजों को मार-पीटकर जालसाजी ढ़ंग से जमीन की रजिस्ट्री करा ली है। जमीन का कोई पैसा भी नहीं दिया। जिसकी सूचना हम संबंधित थाने से लेकर जिला अधिकारियों तक की लेकिन कोई सुनने को तैयार ही नहीं है।   

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!