विधानसभा चुनाव परिणाम BJP के लिए खतरे की घंटी: रामगोपाल यादव

Edited By Anil Kapoor,Updated: 12 Dec, 2018 04:21 PM

assembly election results alarm bells for bjp ramgopal yadav

समाजवादी पार्टी ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों को भाजपा के लिए खतरे की घंटी बताया। उन्होंने भविष्य में विपक्षी दलों के गठजोड़ के कामयाब होने की उम्मीद जताई है। सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम का हवाला...

लखनऊ\नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों को भाजपा के लिए खतरे की घंटी बताया। उन्होंने भविष्य में विपक्षी दलों के गठजोड़ के कामयाब होने की उम्मीद जताई है। सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम का हवाला देते हुए कहा कि इस चुनाव परिणाम से भाजपा के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। यादव ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं को बताया कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में लोगों ने भाजपा को खारिज कर साफ संदेश दिया है कि जनता को भाजपा की विभाजनकारी नीतियां स्वीकार नहीं है।

सपा के प्रदर्शन और भविष्य में विपक्षी दलों के साथ कांग्रेस के तालमेल के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर चुनाव में पूर्व तालमेल होता तो और भी बेहतर परिणाम मिलते। साथ ही सीटों की संख्या भी बढ़ती। सपा के राज्यसभा सदस्य यादव ने कांग्रेस के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस जब-जब और जहां कहीं भी मजबूत होती है, तब-तब साथी दलों के साथ सही बर्ताव नहीं करती। इस चुनाव परिणाम से कांग्रेस के फिर से मजबूत होने पर अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनकार रवैये में कोई बदलाव नहीं होने के सवाल पर यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि कांग्रेस बेहतर तालमेल के लिए सोचेगी। हम इसके लिए आशान्वित है।

सपा के राज्यसभा सदस्य जावेद अली खान ने कहा कि यह सही है कि अगर कांग्रेस ने सपा और बसपा के वजूद को स्वीकार कर चुनाव में सम्मानजनक हिस्सेदारी दी होती तो चुनाव में उसकी राह और भी आसान होती। हमारा प्रदर्शन भी तुलनात्मक रूप से और भी बेहतर होता। खान ने कहा कि कांग्रेस को इससे सबक लेकर अगले साल आम चुनाव में राज्यों की कामीनी हकीकत के मुताबिक स्थानीय दलों के साथ बेहतर तालमेल करना चाहिए जिससे भाजपा को चुनाव में शिकस्त दी जा सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!