अजय लल्लू की मांग- सरकार धान समेत तिलहनी फसलों की बर्बादी पर किसानों को दे मुआवजा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 18 Nov, 2020 10:06 AM

ajay lallu s demand  government to give compensation to

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बेमौसम बरसात से हुई फसलों की बर्बादी पर चिंता व्यक्त करते हुए किसानों की धान सहित तिलहनी फसलों का समुचित मुआवजा देने की सरकार से मांग की है। साथ ही यह भी कहा है कि सरकारी क्रय केंद्रों पर किसानों से भीगा हुआ धान खरीदने...

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बेमौसम बरसात से हुई फसलों की बर्बादी पर चिंता व्यक्त करते हुए किसानों की धान सहित तिलहनी फसलों का समुचित मुआवजा देने की सरकार से मांग की है। साथ ही यह भी कहा है कि सरकारी क्रय केंद्रों पर किसानों से भीगा हुआ धान खरीदने के लिए भी सरकार निर्देश जारी करे। मंगलवार को पार्टी द्वारा जारी विज्ञप्ति में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार किसानों के प्रति कतई संवेदनशील नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि यदि सरकार ने समय से सरकारी क्रय केन्द्र खोले होते तो आज किसानों को यह दिन न देखना पड़ता। एक ओर बारिश के कारण खेतों में धान बर्बाद हो रहा है वहीं सरकारी क्रय केंद्रों में व्याप्त भ्रष्टाचार और क्रय केंद्रों की बदहाली के चलते किसानों का धान बेमौसम वर्षा की भेंट चढ़ गया है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के रायबरेली, अमेठी व सुल्तानपुर आदि जिलों में अभी भी धान की खेतों में कटाई चल रही है। धान की मड़ाई न हो पाने से धान भीगकर खराब हो रहा है वहीं अगेती फसल मटर और सरसों की बुआई की गई। फसल वर्षा के कारण बर्बाद हो गई है। लल्‍लू ने कहा कि पराली को लेकर भी प्रदेश सरकार किसानों के साथ दोहरा मापदंड अपना रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!