यूपी: आंधी-तूफान से 50 की दर्दनाक मौत व 83 घायल, CM योगी ने सभी DM को दिए ये निर्देश

Edited By Anil Kapoor,Updated: 14 May, 2018 02:27 PM

38 killed 50 injured in up storm cm yogi gave instructions to all dm

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आंधी तूफान में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 83 लोग घायल हुए हैं। प्रदेश के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात आंधी और बारिश के कारण सबसे ज्यादा कासगंज जिला प्रभवित रहा, जहां 6 लोगों की मौत हुई है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आंधी तूफान में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 83 लोग घायल हुए हैं। प्रदेश के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात आंधी और बारिश के कारण सबसे ज्यादा कासगंज जिला प्रभवित रहा, जहां 6 लोगों की मौत हुई है। बरेली और बाराबंकी में 5-5 लोगों की मौत हुई है। बुलंदशहर और लखीमपुर में 3-3 लोगों की मौत हुई।
PunjabKesari
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों और आयुक्तों को निर्देश दिया है कि प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराई जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि घायलों को तत्काल चिकित्सकीय उपचार मिले। इसके अलावा गाजियाबाद, सहारनपुर और प्रतापगढ़ में 2-2 लोगों की मौत होने की सूचना है। इटावा, कन्नौज, संभल, अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर, बंदायू, मिर्जापुर, जौनपुर, मथुरा और शामली में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस आंधी तूफान में 50 लोग घायल भी हुए हैं। इसमें सबसे ज्यादा 13 लोग संभल जिले में घायल हुए हैं।
PunjabKesariउन्होंने बताया कि इस आंधी से 177 मकानों को नुकसान हुआ है, 13 जानवर तूफान की चपेट में आए हैं। लखीमपुर में करीब 80 मकानों को नुकसान पहुंचा है जबकि संभल में 31 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। संभल में आंधी में एक गांव में कूड़े के ढेर पर सुलग रही आग ने आंधी में विकराल रूप ले लिया। इसमें गांव के कई मकान और मवेशी जल गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!