Muzaffarnagar News: लेंटर गिरने से उसके मलबे में दबे 24 मजदूर, 2 की मौत.... CM योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर लिया संज्ञान

Edited By Anil Kapoor,Updated: 15 Apr, 2024 08:20 AM

24 laborers buried under debris due to falling of tanker 2 dead

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के जानसठ क्षेत्र में रविवार शाम एक इमारत का लेंटर गिरने से उसके मलबे में करीब 24 मजदूर दब गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किए...

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के जानसठ क्षेत्र में रविवार शाम एक इमारत का लेंटर गिरने से उसके मलबे में करीब 24 मजदूर दब गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किए जाने और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। मौके पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की देखरेख में राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

PunjabKesari

हादसे के दौरान वहां काम कर रहे 24 मजदूर मलबे में दबे
पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार शाम करीब 5 बजे क्षेत्र में पानीपत-खटीमा हाइवे पर तालडा मोड पर यह हादसा उस समय हुआ जब एक इमारत में स्थित 6 दुकानों का लेंटर ऊपर उठाया जा रहा था कि लेंटर तेज आवाज के साथ भराभर कर ढह गया। इस हादसे में वहां कार्यरत करीब 24 मजदूर दब गए। घटना की सूचना पाते ही अग्निशमन दल और पुलिस के जवानों ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य का जिम्मा उठाया। घटना से कई श्रमिकों को घायल अवस्था में बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया जा चुका है जिनमें से दो की उपचार के दौरान मौत होने की सूचना है।

PunjabKesari

घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे
सूत्रों ने बताया कि मवाना के मुरसलीन ने ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल पर 6-6 दुकानें बनाई थी। हाईवे की ऊंचाई अधिक होने के कारण दुकानों का लेंटर उभरवाने का काम किया जा रहा था। रविवार शाम करीब 5 बजे कार्य के दौरान लैंटर गिर गया जिसकी आवाज दूर तक पहुंची और हड़कम्प मच गया। घटना के तुरंत बाद ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंच गये। वहीं, जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसएसपी अभिषेक सिंह भी कुछ ही समय में मौके पर पहुंच गए।

PunjabKesari

CM योगी ने अधिकारियों को बचाव व राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश
बताया जा रहा है कि मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बचाव व राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। डीएम-एसएसपी व डीआईजी अजय साहनी की मौजूदगी में राहत कार्य में जुटी टीम ने मलबे से रामचंद्र निवासी रायपुर रामपुर, हरिश्चंद्र निवासी रायपुर रामपुर, सुनील निवासी लोधीपुर जिला रामपुर, विक्की निवासी रायपुर जिला रामपुर, आदित्य निवासी लोधीपुर जिला रामपुर, राहुल निवासी मिलक खावरी निवासी मुरादाबाद, अनुराग निवासी मिलक खावरी जिला मुरादाबाद, नवनीत निवासी खावरी अव्वल जिला मुरादाबाद, विपिन कुमार निवासी खावरी अव्वल जिला मुरादाबाद, राहुल निवासी खावरी अव्वल जिला मुरादाबाद, बबलू निवासी देबड़ी जिला मुरादाबाद, संजीव निवासी देबड़ी जिला मुरादाबाद, अरुण कुमार निवासी लिलौर बुजुर्ग जिला बरेली को निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ में भर्ती कराया गया है। वहीं गम्भीर घायल हिमांशु पुत्र अमरपाल निवासी गांव नियामकपुर गढी मुरादाबाद, डब्बू उर्फ दोशेश निवासी गांव नियामकपुर गढी मुरादाबाद व एक अन्य को जानसठ सीएचसी से जिला अस्पताल मुजफ्फरनगर के लिए रैफर कर दिया गया। जहां मुरादाबाद के बिलारी क्षेत्र के गांव न्याजूपुर निवासी मजदूर मोहित (30) की मौत हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!