Subscribe Now!

मोहब्बत की नगरी आगरा में कुछ इस अंदाज में मनाया प्रेमियों ने ‘वैलेंटाइन डे’

You Are Here
मोहब्बत की नगरी आगरा में कुछ इस अंदाज में मनाया प्रेमियों ने ‘वैलेंटाइन डे’मोहब्बत की नगरी आगरा में कुछ इस अंदाज में मनाया प्रेमियों ने ‘वैलेंटाइन डे’मोहब्बत की नगरी आगरा में कुछ इस अंदाज में मनाया प्रेमियों ने ‘वैलेंटाइन डे’

आगराः प्रेम और इजहार का महीना है फरवरी। इसकी शुरुआत होते ही द‍िल की बात जुबां पर आने लगती है। अपने जज्‍बातों को शब्‍दों में बयां करने के ल‍िए लोग खासतौर पर वैलेंटाइन डे का इंतजार करते हैं। वैसे तो वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है, लेक‍िन उससे पहले ही सब तैयारी करने लगते हैं। मॉल्‍स और गैलर‍ियां सज जाती हैं रेस्‍टोरेंट्स भी तैयारी करने लगते हैं।
PunjabKesari
जब मोहब्बत की बात हो रही हो तो मोहब्बत नगरी आगरा का जिकर ना हो एेसे हो नहीं सकता। आज प्रेमियों का दिन यानि वेलेंटाइन- डे है। पूरे सप्ताह से युवा कपल्स अपने पार्टनर्स के साथ वलेंटाइन वीक मना रहे हैं। वेलेंटाइन-डे पर मोहब्बत की नगरी मानी जाने वाली आगरा में भी मोहब्बत के नज़ारे जगह- जगह दिखाई दिए। सप्ताह भर से पार्क रेस्टोरेंट और मान्यूमेंट्स पर भारी संख्या में युवा जोड़ो की चहलकदमी दिखाई दे रही है। 

पूरे सप्ताह से आगरा के बाल विहार, राम बाग़, सिकन्दरा, मरियम टॉम्ब, एत्मादउद्दौला, मॉल्स, मेहताब बाग़ आदि जगहों पर लव-बर्ड्स वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं।  वेलेंटाइन- डे को ताज के साए में सेलिब्रेट करने के लिए भारी संख्या में कप्लस आगरा पहुंचे है। ताजमहल में सुबह से ही प्रेमी जोड़े पहुंच रहे है। हर कोई इस पल को खास बनाना चाहता है। 
PunjabKesari
ताजमहल के साए में कोई प्रेमी जोड़ा अपने प्यार का इजहार करते नजर आया, तो कोई अपनी माशूका को रिंग गिफ्ट करता दिखाई दिया। वहीं कई ऐसे जोड़े भी थे जो अपने आप पर काबू नही कर सके और सबके सामने ही एक-दूजे को किस करने लगे। अपने फ्रेंड के साथ वेलेंटाइन-डे मनाने वाली पूजा की मानें तो ताजमहल के सामने वलेंटाइन मनाने का मजा ही कुछ अलग है और यह अद्भुत और यादगार है।
PunjabKesari
वहीं वेलेंटाइन-डे और शिवरात्री एक साथ पड़ने और तमाम हिन्दूवादी संगठनों के विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी विशेष तैयारियां की हैं। आगरा पुलिस ने मीडिया के माध्यम से सभी को सुरक्षा देने का भरोसा दिलाया है। एंटी रोमियो की टीम जहां पार्को की निगरानी में रहीं, तो वहीं उनका साथ देने के लिए अलग से पुलिस बल भी तैनात किया जा रहा है। मंदिरों की सुरक्षा के साथ कहीं भी माहौल न बिगड़े इसके लिए विशेष इंतजाम पुलिस द्वारा किए गए हैं।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन