CM योगी ने किया 'सौभाग्य योजना' का शुभारंभ, ग्रामीणों को बांटे मुफ्त बिजली कनेक्शन

You Are Here
CM योगी ने किया 'सौभाग्य योजना' का शुभारंभ, ग्रामीणों को बांटे मुफ्त बिजली कनेक्शनCM योगी ने किया 'सौभाग्य योजना' का शुभारंभ, ग्रामीणों को बांटे मुफ्त बिजली कनेक्शनCM योगी ने किया 'सौभाग्य योजना' का शुभारंभ, ग्रामीणों को बांटे मुफ्त बिजली कनेक्शन

उन्नाव: रविवार को सीएम योगी ने गांव से शहरों तक हर घर में बिजली पहुंचाने के लिए ‘सौभाग्य योजना’ की शुरुआत उन्नाव में की। बता दें कि सीएम ने 30 लोगों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देकर योजना का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में उनके साथ केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार आर के सिंह भी मौजूद रहे।

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की विधानसभा बीघापुर ओसिया के निराला महाविद्यालय मैदान में सौभाग्य योजना के लाभार्थियों को मुफ्त बिजली के कनेक्शन बांटे गए। इस योजना के तहत यूपी के ग्रामीण इलाकों के 153.97 लाख घरों को बिजली कनेक्शन का लाभ मिलेगा। प्रदेश में 1200 करोड़ लागत की 7 बिजली परियोजनाओं और 122 करोड़ की लागत से निर्मित 29 सबस्टेशनों का भी लोकार्पण किया गया।

साथ ही इस दौरान ई-संयोजन मोबाइल एप का भी उद्घाटन किया गया। जिसके तहत बिजली विभाग द्वारा लोगों को घर जाकर कनेक्शन का लाभ दिया जाएगा। सौभाग्य योजना के तहत 2018 दिसंबर तक हर घर तक बिजली योजना का लाभ देने का लक्ष्य रखा गया है। उन्नाव के 30 परिवारों को मिले इस लाभ के बाद लाभार्थियों की खुशी देखते बन रही थी। 



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन