CM योगी का अखिलेश को बड़ा झटका, राशनकार्ड से हटाई फोटो

Edited By ,Updated: 01 Apr, 2017 11:14 AM

cm yogi  s big blow to akhilesh  photo taken from ration card

योगी आदित्यनाथ सरकार अब स्मार्ट कार्ड की तर्ज पर नए राशन कार्ड निकालने जा रही है।

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार अब स्मार्ट कार्ड की तर्ज पर नए राशन कार्ड निकालने जा रही है। उन्होंने अधिकारियों को पुराने राशन कार्ड लोगों से वापस लेने के आदेश दिए हैं, जिन राशन कार्डों पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर लगी हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा है कि तुरंत इन राशन कार्डों को वापस लिया जाए और इसकी जगह स्मार्ट राशन कार्ड बांटे जाएंगे।
                PunjabKesari
सरकार बदली, निजाम बदला अब राशन कार्डों का कवर भी बदल जाएगा। जिले में 2 लाख राशन कार्डों का अभी वितरण होना है, जबकि लगभग 4 लाख राशन कार्ड बांटे जा चुके हैं।

खाद्य एवं रसद विभाग की ओर से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत पुराने सभी राशन कार्डों को खत्म कर नए राशन कार्ड जारी करने के निर्देश जारी किए गए थे। इसके अंतर्गत जिले में लगभग 6 लाख राशन कार्ड धारकों को कार्डों का वितरण किया जाना था, विभाग की ओर से जिले में लगभग 4 लाख राशन कार्डों का वितरण किया जा चुका है, जबकि 2 लाख राशन कार्ड अभी बांटे जाने हैं।

प्रदेश की पिछली सपा सरकार में राशन कार्डों के कवर पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का फोटो छपा हुआ था। चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई और राशन कार्डों का वितरण भी रुक गया। चुनाव के बाद अब सपा के स्थान पर भाजपा की सरकार प्रदेश में बन गई है तो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के फोटो लगे कवर हटाए जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!