बुरे फंसे आजम खान, वक्फ बोर्ड संपत्ति मामले में CM योगी ने दिए जांच के निर्देश

  • बुरे फंसे आजम खान, वक्फ बोर्ड संपत्ति मामले में CM योगी ने दिए जांच के निर्देश
You Are Here
बुरे फंसे आजम खान, वक्फ बोर्ड संपत्ति मामले में CM योगी ने दिए जांच के निर्देशबुरे फंसे आजम खान, वक्फ बोर्ड संपत्ति मामले में CM योगी ने दिए जांच के निर्देशबुरे फंसे आजम खान, वक्फ बोर्ड संपत्ति मामले में CM योगी ने दिए जांच के निर्देश

लखनऊः कांग्रेस नेता फैसल खान की शिकायत पर वक्फ बोर्ड मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा नेता आजम खान के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि फैसल ने आजम पर वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर अवैध कब्जा करने और सरकारी भवनों को गैरकानूनी तरीके से अपने निजी जौहर यूनिवर्सिटी के नाम करने  के गंभीर आरोप लगाए थे।

फैसल ने राज्यपाल को दी है लिखित शिकायत
दरअसल 10 अप्रैल 2017 को फैसल खान ने राज्यपाल राम नाईक के पास आजम खान द्वारा वक्फ की संपत्तियों पर अवैध कब्जा और सरकारी खजाने में हेर-फेर का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत की थी। इस मामले पर राज्यपाल ने मामले को सीएम ऑफिस भेजकर उचित कारवाई करने का निर्देश दिया था।

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
वहीं जब 4 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले पर जांच के आदेश देते हुए राजभवन को स्टेटस रिपोर्ट भेजी है। गुरुवार को फैसल खान को इस आदेश की कॉपी मिली तब मामला सामने आया।

आजम ने जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर अवैध कब्ज़ा किया
फैसल ने 2 पेज के लिखित पत्र में आजम के खिलाफ 14 आरोप लगाए थे। उन्होंने बताया कि आजम खान ने रामपुर में गैरकानूनी तरीकों से लोगों को अपनी जगह से हटाकर जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर अवैध कब्ज़ा किया है। साथ ही सरकारी भवन पर कब्जा और सरकारी खजाने का दुरुपयोग भी किया है।

आजम को हो सकती है जेल 
इसी संबंध में फैसल ने कहा है कि सीएम योगी ने मेरी शिकायत के 14 बिन्दुओं पर जांच के आदेश दिए हैं। उम्मीद है कि जल्द ही जांच खत्म होगी और आजम खान को जेल जाना पड़ेगा।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!