ATM धारक रहें सावधान! गायब हो सकती है खातों की जमापुंजी

  • ATM धारक रहें सावधान! गायब हो सकती है खातों की जमापुंजी
You Are Here
ATM धारक रहें सावधान! गायब हो सकती है खातों की जमापुंजीATM धारक रहें सावधान! गायब हो सकती है खातों की जमापुंजीATM धारक रहें सावधान! गायब हो सकती है खातों की जमापुंजी

मेरठः अगर आप बैंक में जा रहे हैं तो जरा सावधान रहिए। कुछ लोग आप पर शिकार की तरह नजर जमाए बैठे हैं। आपके ज़रा सी चूक से आपके खाते में मौजूद कमाई पर पानी फिर सकता है। ताजा मामला मेरठ का है। जहां साइबर सैल और पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है।जो बड़े शातिराना ढंग से एटीएम से पैसे उड़ा लेते हैं। अभी तक पुलिस इस मामले ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक बैंक कर्मी भी शामिल है।

दरअसल इस पुरे खेल को राहुल, अनुज और राजीव अंजाम देते थे। राहुल और राजीव  बैंक में जाकर किसी ग्राहक के हस्ताक्षर करते हुए फोटो कर लिया करते थे। उसके बाद प्रेक्टिस करके उसके जैसे हुबहु हस्ताक्षर कर लेते थे। इस दौरान बैंक कर्मी अनुज की मदद से वो फ़र्ज़ी टोल फ्री नंबर से फोन कर लोगों से उनके ऐटीएम की भी जानकारी ले लिया करते थे। इसके बाद ये शातिर उसके फ़र्ज़ी हस्ताक्षर करते हुए पहले उसका खाते से जुड़ा नंबर बदलते और फिर नया ऐटीएम निकलवा लिया करते थे।

जिसमें उन्होंने एक डाकिए राधेश्याम की मदद लेते थे। जो ऐटीएम उनके हवाले कर देता था और ये शातिर उसके खाते से पैसे गायब कर देते थे। इन शातिरों ने बकायदा सेना के जवानो को भी अपना शिकार बना रखा है। अब इस खुलासे के बाद पुलिस ये भी जांच कर रही है की इस खेल में और कौन कौन जुड़ा हुआ है जिसमे बैंक कर्मचारी भी शक के घेरे में आ रहे हैं। वहीँ फरार डाकिए की गिरफ्तारी की कोशिश भी की जा रही है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !