गोरखपुर की हार के बाद बीजेपी में मची हलचल, अमित शाह ने योगी को किया दिल्ली में तलब

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Mar, 2018 02:15 PM

amit shah summoned the yogi in delhi after defeat of gorakhpur

उत्तर प्रदेश में 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में बीजेपी की हुई हार के बाद पार्टी में घमासान शुरू हो गया है। इस कड़ी में अमित शाह शनिवार को चार बजे योगी को दिल्ली...

लखनऊः उत्तर प्रदेश में 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में बीजेपी की हुई हार के बाद पार्टी में घमासान शुरू हो गया है। इस कड़ी में अमित शाह ने शनिवार को चार बजे योगी को दिल्ली में तलब किया है। यहां पर दोनों उपचुनाव में मिली हार के कारणों की समीक्षा करेंगे।

बता दें कि गोरखपुर की सीट पिछले 29 साल से गोरखनाथ मठ के पास रही है। वहीं योगी के इस सीट के छोड़ने के बाद यहां उपचुनाव हुए थे। इससे पहले योगी ने यहां भारी मात्रा में वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी। बीजेपी को पूरा विश्वास था कि इस बार भी गोरखपुर में बीजेपी ही जीतेगी, लेकिन उनका ये दावा फेल हो गया। उधर, योगी आदित्यनाथ ने यह बात स्वीकार भी की है कि अति आत्मविश्वास की वजह से भाजपा यह उपचुनाव हार गई।

वहीं इस उपचुनाव में बीजेपी की हार का एक बड़ा कारण ये भी रहा है कि सपा के साथ बसपा का समर्थन और निषाद पार्टी के प्रत्याशी को सपा के टिकट से लड़ाना। यह बात भी योगी आदित्यनाथ ने मानी थी कि सपा-बसपा के साथ मिलकर लड़ने की वजह से कमल नहीं खिल सका। इस उपचुनाव में वाम दलों ने भी भाजपा को हराने के लिए सपा का समर्थन कर दिया था। अगले ही साल आम चुनाव होने वाले हैं और दिल्ली की सत्ता यूपी से होकर जाती है। ऐसे में बीजेपी के लिए ये बात खतरे की घंटी है।    

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!