प्रदूषण नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं: अखिलेश

  • प्रदूषण नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं: अखिलेश
You Are Here
प्रदूषण नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं: अखिलेशप्रदूषण नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं: अखिलेशप्रदूषण नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं: अखिलेश

लखनऊ: यूपी में बढ़ रहे स्मॉग और प्रदूषण को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि प्रदूषण नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं होना चाहिए।

अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जब सही शिक्षा और सीख के साथ किसानों के बीच समृद्धि-खुशहाली होगी तो वो पराली नहीं जलाएंगे। बल्कि इस समस्या से निपटने का सही रास्ता खुद अपनायेंगे। तब किसी कानूनी हस्तक्षेप की भी ज़रूरत नहीं होगी। प्रदूषण नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं होना चाहिए।


दरअसल दिल्ली और इसके आसपास के शहर अब तक के सबसे बड़े प्रदूषण संकट से जूझ रहे थे, लेकिन मंगलवार के दिन लखनऊ देश का सबसे प्रदूषित शहर रहा। यहां एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 486 माइक्रोग्राम पहुंच गया, जबकि दिल्ली में एक्यूआई घटकर 308 माइक्रोग्राम हो गया। 

 



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!