गठबंधन जहां जाएगा वहां जाऊंगा, इंडिया के लिए प्रचार करेंगे: स्वामी प्रसाद मौर्य

Edited By Ramkesh,Updated: 03 Mar, 2024 07:03 PM

will go wherever the alliance goes will campaign for india swami prasad maurya

नई पार्टी के गठन के बाद पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पहली बैठक अपने गोमतीनगर आवास पर की। इस दौरान प्रेसवार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि इस देश के संतो की विचार धारा को मिशन के रूप में काम करने का प्राण लिया है। इसी आधार पर राष्ट्रीय शोषित समाज...

लखनऊ: नई पार्टी के गठन के बाद पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पहली बैठक अपने गोमतीनगर आवास पर की। इस दौरान प्रेसवार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि इस देश के संतो की विचार धारा को मिशन के रूप में काम करने का प्राण लिया है। इसी आधार पर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी बनाई है। सुभाष चंद्र लहरी दलित समाज से ताल्लुक रखते है बहुजन समाज पार्टी के हमारे पुराने साथी रहे है।

 उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय के प्रति  हामारी पार्टी समर्पित है। राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के बुद्धिजीवी संघ का भी गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह बसपा में कैडर दिया जाता था हम भी उसी तरह से कैडर देने का काम करेंगे। प्रदेश के भिन्न भिन्न चरणों में भी जोनल कॉर्डिनेशर और मंडल कॉर्डिनेटर इसका विस्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी भागीदारी काशीराम जी के इसी नारे पर हमारा संगठन चलेगा। काशीराम जी के मार्गदर्शन में हमने काम किया है और उस समय के सभी साथियों को जोड़ कर काशीराम जी की विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।  उन्होंने कहा कि  जिस दिन पार्टी और उसका झंडा लॉन्च किया था तभी मैने स्वीकार किया था इंडिया एलियंस इस देश की अवशक्ता है। किसानों पर एमएसपी के नाम पर दुश्मनों जैसा व्यवहार किया जा रहा है व्यापारियों के साथ जीएसटी से शोषण हुआ है। आज लोकतंत्र खतरे में है।

Ed CBI इनकम टैक्स का दुरुपयोग किया जा रहा है- स्वामी प्रसाद मौर्य
उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि  इनकम टैक्स के नाम पर ईडी सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। जब पिछड़े की बात आएगी तो पीएम उसकी दुहाई देंगे की मैं भी पिछड़ा हूं लेनिक जब उनके हितों की बात होगी तब वो कहेंगे हम पिछड़े में नहीं गरीब में विश्वास रखते है उनको अदानी अंबानी गरीब लगते है।  उन्होंने कहा कि हम बिना शर्त इंडिया एलियंस को सपोर्ट करेंगे वो साथ होंगे तब भी, नहीं होंगे तब भी सपा में था तब भी इंडिया गठबंधन में था नहीं हूं तब भी इंडिया गठबंधन में हूं सपा को जिन पर नाज था उन्होंने ही सपा के खिलाफ वोट दिया। बीजेपी में जो दलित पिछड़े नेता है वो दलित और पिछड़ों की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे है।

अखिलेश जी से मेरा मतभेद नही है मेरा वैचारिक मतभेद था मेने उसको पत्र लिखा पर उन्होंने मुझे जवाब नहीं दिया इसलिए मैने अपनी पार्टी की घोषणा की मैं पहले भी उनका सम्मान करता था आज भी करता हु आगे भी करूंगा मैं बीएसपी इसी बिनाह पर त्यागी है इन्होंने काशीराम जी के नारे को बदला इसलिए मैने बीएसपी छोड़ दी थी और जिस को छोरा उसमे दोबारा नहीं जाऊंगा

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!