Weather Alert: यूपी में अगले दो दिन बरसेंगे बादल, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश; ओले गिरने का अलर्ट जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 02 Mar, 2024 09:00 AM

weather alert it will rain in up for the next

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मार्च महीने की शुरुआत से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा। कल यानी शुक्रवार दोपहर बाद कई इलाकों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश देखने को मिली। बारिश और तेज हवाओं की वजह से मौसम में तेजी से बदलाव आ गया...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मार्च महीने की शुरुआत से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा। कल यानी शुक्रवार दोपहर बाद कई इलाकों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश देखने को मिली। बारिश और तेज हवाओं की वजह से मौसम में तेजी से बदलाव आ गया। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का सिलसिला 3 मार्च तक जारी रहेगा। आज भी कई जिलों में तेज हवाएं चलेंगी और ओलावृष्टि के साथ बारिश होगी। बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके लिए विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

PunjabKesari
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आज यानी शनिवार और रविवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम में बदलाव का असर दिख सकता है। प्रदेश के कई इलाकों में बिजली गिरने और 40-50 किमी की रफ्तार से तेज हवा चलने के आसार हैं। आगरा व आसपास ओलावृष्टि भी हो सकती है। रविवार को यूपी के लगभग 50 से अधिक जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, कल रात हुई ओलावृष्टि के साथ बारिश और आंधी तूफान से कई जिलों में काफी नुकसान भी हुआ है। मैनपुरी और आगरा में इस बारिश का असर देखा जा सकता है। मैनपुरी में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई और आगरा में भी आंधी तूफान की वजह से बिजली की तार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

यह भी पढ़ेंः तीन तलाक और हलाला के लिए पति समेत ससुराल पक्ष के 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज

PunjabKesari
इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट
मौसम विभाग ने राज्य में शनिवार, रविवार और सोमवार को बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, जालौन, हमीरपुर, महोबा व आसपास इलाकों में ओले गिरने की संभावना जताई है। वहीं, बांदा चित्रकूट, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज व आसपास के इलाकों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!