उमेश पाल हत्याकांड: फरार गुड्डू मुस्लिम पर कसा शिकंजा, पुलिस ने की आरोपी के घर की कुर्की; सामान भी किया जब्त

Edited By Pooja Gill,Updated: 26 Dec, 2023 04:26 PM

umesh pal murder case crackdown

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुचर्चित मामले उमेश पाल हत्याकांड में लंबे समय से फरार चल रहे बमबाज गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है। पुलिस ने आज यानी मंगलवार को चकिया...

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुचर्चित मामले उमेश पाल हत्याकांड में लंबे समय से फरार चल रहे बमबाज गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है। पुलिस ने आज यानी मंगलवार को चकिया इलाके के चक निरातुल स्थित उसके मकान को कुर्क कर दिया। इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था।

PunjabKesari
बता दें कि प्रयागराज में 24 फरवरी को दिनदहाड़े राजू पाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल जब अपने घर जा रहे थे, तब गली के बाहर कार से निकलते वक्त उन पर शूटरों ने फायरिंग कर दी थी। इस दौरान बम भी फेंके गए थे। इस हमले में उमेश पाल और उनके दो गनर्स की मौत हो गई थी। इस हत्याकांड में गुड्डू मुस्लिम सीसीटीवी फुटेज में नजर आया था। गुड्डू मुस्लिम उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार है। उस पर पांच लाख का इनाम घोषित है। पुलिस लंबे समय से उसे पकड़ने के लिए दबिश दे रही है, लेकिन वो अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा।

PunjabKesari
पुलिस ने घर में रखे सामान को भी किया कुर्क
गुड्डू मुस्लिम का घर चकिया के चकनिरातुल इलाके में सकरी गली में है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसके घर को कुर्की करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद आज उसके मकान पर कुर्की की कार्रवाई की गई है, लेकिन मकान को ढहाया नहीं जा सका। पुलिस ने मकान को कुर्क करने के साथ ही उसमें रखे सामान को भी जब्त कर लिया है। इस समय पूरा इलाका छावनी में तब्दील किया गया था।

यह भी पढ़ेंः 'साहिबजादों के बलिदान की गाथा हर बच्चे और युवा को सुनाई जानी चाहिए': CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि ‘वीर बाल दिवस' हमें सिख गुरुओं के बलिदान की याद दिलाता है और साहिबजादों के बलिदान की गाथा हर बच्चे और युवा को सुनाई जानी चाहिए। उन्होंने अपने सरकारी आवास में आयोजित विशेष संकीर्तन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘गुरु गोविंद सिंह के चारों पुत्र धर्म और देश की रक्षा के लिए हंसते-हंसते प्राणों की आहुति दे दी। यह इतिहास युवा पीढ़ी तक पहुंचानी होगी, ताकि वे अपने बलिदानियों की गौरवगाथा के बारे में जानें।''

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!