BJP-MLA सेंगर पर आरोप लगाने वाली युवती को ट्रक ने मारी टक्कर, दो की मौत

Edited By Ajay kumar,Updated: 29 Jul, 2019 08:46 AM

two killed in truck collision two killed in molestation case

रायबरेली में रविवार को एक बेकाबू ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी, जिसमें उन्नाव दुष्कर्म मामले की पीड़िता युवती, उसके रिश्तेदार और वकील बैठे हुए थे।

रायबरेली/उन्नाव(उप्र): रायबरेली में रविवार को एक बेकाबू ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी, जिसमें उन्नाव दुष्कर्म मामले की पीड़िता युवती, उसके रिश्तेदार और वकील बैठे हुए थे। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि पीड़िता और वकील गंभीर रूप से घायल हो गए। दुष्कर्म मामले के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को पिछले साल 13 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। 

उन्नाव के पुलिस अधीक्षक माधव प्रसाद वर्मा ने बताया कि पीड़िता युवती और उसकी दो रिश्तेदार अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद उसके(पीड़िता के) चाचा से मिलने जा रहे थे। घटना के बाद पीड़िता की एक करीबी रिश्तेदार की जिला अस्पताल में मौत हो गयी जबकि दूसरे को लखनऊ में ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। लखनऊ के एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि घटना में दो महिलाओं की मौत हो गयी। युवती और उसके वकील की हालत गंभीर है तथा लखनऊ में ट्रामा सेंटर में उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि पीड़िता के परिवार को सुरक्षा प्रदान की गयी थी लेकिन गनर रविवार को उनके साथ नहीं था। इसकी जांच की जा रही है । 

उन्होंने कहा, ‘‘घटना में शामिल ट्रक को जब्त कर लिया गया है। इस पर फतेहपुर जिला का पंजीकरण प्लेट हैं।'' घटना के कुछ घंटे के बाद, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि यह युवती को जान से मारने की साजिश हो सकती है। उन्होंने रविवार की घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के तीन विधानपार्षद ट्रामा सेंटर गए और युवती तथा उनके परिवार की हालत की जानकारी ली। यादव ने एक बयान में कहा, ‘‘रायबरेली में उन्नाव पीड़िता के साथ घटी घटना एक गंभीर मामला है और इस घटना के पीछे उसकी हत्या की मंशा रही होगी। '' 

इस बीच, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर घायलों से मिलने गयीं उप्र कांग्रेस की नेता अराधना मिश्रा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘पीड़िता की हालत बहुत नाजुक है और वकील वेंटिलेटर पर हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक को ट्रामा सेंटर लाए जाने पर मृत घोषित कर दिया गया।'' रायबरेली के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि ट्रक तेज गति से जा रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘बारिश की वजह से सड़क पर फिसलन थी। इसी बीच ट्रक का चालक नियंत्रण खो बैठा और उसने कार में टक्कर मार दी।'' घटना के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से भाग निकला। उल्लेखनीय है कि एक लड़की ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। लड़की द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित सरकारी आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश किए जाने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!