आधी रात को डेंगू प्रभावित गांव पहुंचे DM को लड़की ने दिखाया आइना, पूछा- 10 लोग मर गए, अब क्यों आए?

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 17 Sep, 2021 03:39 PM

the girl showed the mirror to the dm who reached the dengue affected

यूपी (UP) में डेंगू (Dengue) और रहस्यमी बुखार (Viral Fever) से भारी संख्या में लोगों की मौत हुई हैं। समाचार पत्र (Newspaper) और न्यूज चैनलस (News channels)की सुर्खियां (headlines) मौतों के मामलों से पटी पड़ी हैं, जिसके बाद चौतरफा किरकिरी से सरकारी...

कानपुर: यूपी (UP) में डेंगू (Dengue) और रहस्यमी बुखार (Viral Fever) से भारी संख्या में लोगों की मौत हुई हैं। समाचार पत्र (Newspaper) और न्यूज चैनलस (News channels)की सुर्खियां (headlines) मौतों के मामलों से पटी पड़ी हैं, जिसके बाद चौतरफा किरकिरी से सरकारी अमला अब नींद से जागा है। वहीं कानपुर (kanpur) के कसरौली गांव (Kasrauli Village) में बीते 15 दिनों में 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।  ऐसे में गुरुवार की रात पौने 11 बजे डीएम आलोक कुमार (DM Alok Kumar), एडीएम सिटी अतुल कुमार (ADM City Atul Kumar) और सीएमओ नैपाल सिंह (CMO Naipal Singh) गांव पहुंचे। उन्होंने गांव की गली-गली में घूमकरघरों में बीमार पड़े लोगों से हालचाल लिया। लोगों के पलायन की हकीकत जानी, क्योंकि ज्यादातर लोग घर छोड़कर अपने रिश्तेदारों या दूसरी जगह जा चुके हैं।
PunjabKesari
लड़की ने डीएम से कहा- लौट जाएं नहीं तो आप भी बीमार पड़ सकते हैं
वहीं डीएम के गांव में आते ही लोगों की भीड़ लग गई। वहीं इस दौरान आइना दिखाते हुए एक लड़की दिव्या तिवारी ने डीएम से पूछा कि आप लोग यहां क्यों आते हैं? गांव के हर घर में मातम पसरा हुआ है, पहले क्यों नहीं आए? लौट जाएं नहीं तो आप भी बीमार पड़ सकते हैं। गांव की हवा में जहर घुल चुका है। इस पर डीएम ने सभी को दिलासा दी। कहा कि, लापरवाह लोगों पर कार्रवाई होगी।
PunjabKesari
सूचना छिपाने वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा- डीएम
इस दौरान हालात और हकीकत का जायजा लेकर डीएम ने सख्ती से कहा कि पंचायत सचिव और लेखपाल गांव में होने वाली मौतों की जानकारी किसी भी हाल में नहीं छिपाएंगे। सही समय पर सूचना नहीं आई तो उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। डीएम ने कहा कि रात में आने का मकसद यह देखना था कि गांव में मच्छरों की स्थिति क्या है। सीएमओ से कहा कि उनकी टीम लगातार गांव में रहेगी। जो लोग दवा लेने नहीं आ सकते उन्हें घर तक दवा पहुंचाई जाए।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!