जनरल कमांडर सुलेमानी की मौत से नाराज शिया समुदाय, कैंडल मार्च निकाल जताया विरोध

Edited By Ajay kumar,Updated: 10 Jan, 2020 03:16 PM

shia community angry over general commander death candle march removed

अमरीका द्वारा ड्रोन हमले में ईरान के जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई। जिसके बाद से ही तीसरे विश्वयुद्ध की चर्चाएं इन दिनों तेज़ होती नजर आ रही है। वहीं जनरल की मौत के बाद से शिया समुदाय...

लखनऊ: अमरीका द्वारा ड्रोन हमले में ईरान के जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई। जिसके बाद से ही तीसरे विश्वयुद्ध की चर्चाएं इन दिनों तेज़ होती नजर आ रही है। वहीं जनरल की मौत के बाद से शिया समुदाय में भी काफी रोष देखने को मिल रहा है। इसी बीच भारत के बड़े शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत पर विरोध दर्ज कराया। जिसको लेकर गुरुवार देर रात उन्होंने लखनऊ में कैंडल मार्च निकाला।
PunjabKesari
बता दें कि पुराने लखनऊ के शीशमहल से निकाले गए कैंडिल मार्च से पहले इमामे जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने मजलिस को भी खिताब किया जिसमें बड़ी तादाद में लोगों ने शिरकत की। वहीं शीशमहल से लेकर छोटे इमामबाड़े तक कैंडल मार्च निकालकर लोगों ने अमरीका के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया। इससे पहले भी सुलेमानी की मौत को लेकर लखनऊ में कई जगह प्रदर्शन हुए हैं। वहीं छोटे इमामबाड़े में भी इससे पहले मौलाना कल्बे जवाद अमरीका के रवैये पर अपनी नाराजगी जता चुकें हैं। वहीं मौलाना सैफ अब्बास भी इस मामले में भारत से हस्तक्षेप की मांग कर चुके हैं।

ईरान के जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के विरोध में निकाले गए कैंडिल मार्च में सैकड़ो की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और जमकर अमरीका और इजराइल मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद के नेतृत्व में निकाले गए कैंडिल मार्च में अमरीका के खिलाफ लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला। वहीं लोगों ने हाथ में जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी की फोटो लेकर उन्हें याद किया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!