UP Top Ten: यूपी में 3 नई वंदे भारत की शुरुआत, गाजीपुर बस हादसे में बड़ी कार्रवाई...8 रेलवे स्टेशनों के बदले गए नाम

Edited By Harman Kaur,Updated: 12 Mar, 2024 06:36 PM

read top ten news of uttar pradesh

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअल माध्यम से भारतीय रेलवे की 85 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास......पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें.....

UP Top Ten News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअल माध्यम से भारतीय रेलवे की 85 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आभार जताया। सीएम योगी भी लखनऊ में अपने सरकारी आवास से वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। उन्होंने उत्तर प्रदेश में तीन नई वंदे भारत ट्रेन शुरू करने के साथ ही लखनऊ-गोरखपुर वंदे भारत ट्रेन को प्रयागराज तक विस्तार देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

गाजीपुर बस हादसे में बड़ी कार्रवाई, एक्सईएन, SDO और JE निलंबित, लाइनमैन की सेवा समाप्त
गाजीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम शिव मंदिर में बिजली विभाग की लापरवाही के बाद बिजली मंत्री एके शर्मा ने बड़ी कार्रवाई की है। देर शाम हादसे के बाद गाजीपुर पहुंचे बिजली मंत्री एके शर्मा ने हादसे पर दुख जताते हुए, लापरवाह अफसरों और कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई का आदेश देते हुए बताया कि हादसे के बाद गाजीपुर के एक्सईएन, एसडीओ, जेई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Mahoba News: अवैध खनन के दौरान बड़ा हादसा, 4 मजदूरों की मौत...8 की दबे होने की आशंका
उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां पर अवैध खनन के दौरान फिस्फोट किया जा रहा था, जिसमें 4 मजदूरों की मौत हो गई है और 8 मजदूरों के दबे होने के आशंका जताई जा रही है।

अमेठी के 8 रेलवे स्टेशनों के बदले गए नाम, अब इन नामों से जानें जाएंगे स्टेशन
उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के आठ रेलवे स्टेशनों के नाम बदल दिए गए हैंं। अमेठी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पहल पर पुराने रेलवे स्टेशनों के नामों को बदला गया हैं। इन रेलवे स्टेशनों के नाम अब महापुरुषों और सनातन संस्कृति से जोड़कर रखे गए हैं।

OP राजभर के कार्यकर्ता की दारोगा ने निकाली हेकड़ी, पीला गमछा डालकर पहुंचा था थाने
लोक सभा चुनाव से पहले योगी सरकार में मंत्री बनने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा था कि जब भी तुम्हें थाने पर जाना होगा केवल पीला वाला गमछा लगाकर जाना, इससे हर दरोगा जी को तुम्हारी शकल में ओपी राजभर दिखेगा।

CAA को लेकर बोले बरेली के मौलाना- इस बार मुसलमान झांसे में नहीं आएगा, मैंने कानून पढ़ा है...
उत्तर प्रदेश में विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA), 2019 के लागू होने के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। मुस्लिम मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस फोर्स द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस अलर्ट है। इस बीच संवेदनशील माने जाने वाले बरेली जिले के मौलाना ने CAA का खुला समर्थन किया है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए इस कानून का स्वागत किया है।

जौनपुर: BJP नेता प्रमोद यादव हत्याकांड में शामिल शूटर्स का एनकाउंटर, एक शूटर के पैर में लगी गोली
यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता प्रमोद यादव हत्याकांड में पुलिस के हाथ सफलता लगी है। पुलिस इस हत्यकांड में शामिल दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों की गिरफ्तारी मुठभेड़ के बाद हुई। मुठभेड़ में एक शूटर के पैर में गोली लगी है।

गाजीपुर में बस अग्निकांड की जांच के लिए गठित की दो सदस्यीय टीम, दो दिन में सौंपेगी रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले के मरदह क्षेत्र में सोमवार को बस अग्निकांड की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है। मुख्य विकास अधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक नगर की संयुक्त टीम घटना की सभी पहलुओं की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट दो दिन के अंदर जिलाधिकारी को सौंपेगी।

UP News: योगी आदित्यनाथ बोले- प्रदेश के 2.12 करोड़ परिवारों को मिलने लगा शुद्ध पेयजल
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि राज्य में आज 2 करोड़ 12 लाख से अधिक परिवारों के लिए शुद्ध पेयजल का सपना साकार हुआ है। सीएम योगी ने एक उच्चस्तरीय बैठक में जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

माफिया मुख्तार अंसारी दोषी करार, फर्जी हथियार लाइसेंस के मामले में कोर्ट कल सुनाएगी सजा
हाथियार लाइसेंस के मामले में MP-MLA कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है। वहीं, इस मामले में कल कोर्ट में मुख्तार को सजा सुनाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!