मायावती ने कहा: लोगों के लिए मैं देवी जैसी, BJP नहीं जीत पाई मेरा दिल

Edited By ,Updated: 22 Jul, 2016 08:24 AM

people respect me as a devi

बीएसपी प्रमुख मायावती ने खुद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले यूपी भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह पर एक बार फिर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोग उनका न सिर्फ बहन की तरह सम्मान करते हैं बल्कि उन्हें देवी भी मानते हैं।

नई दिल्ली: बीएसपी प्रमुख मायावती ने खुद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले यूपी भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह पर एक बार फिर कटाक्ष करते हुए कहा कि  लोग उनका न सिर्फ बहन की तरह सम्मान करते हैं बल्कि उन्हें देवी भी मानते हैं। भाजपा नेता ने ऐसा बयान देकर शर्मनाक काम किया है। मायावती ने कहा कि मैंने कभी लोगों से सड़क पर आने के लिए नहीं कहा लेकिन यह उनका सम्मान और गुस्सा ही है जो आज लखनऊ और देश के दूसरे हिस्सों में देखने को मिला है।

दयाशंकर के खिलाफ कार्रवाई पर उन्होंने कहा, 'भाजपा ने उनके खिलाफ एक्शन तो लिया है लेकिन मुझे उम्मीद थी कि पार्टी अपने उपाध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। अगर भाजपा दयाशंकर सिंह के खिलाफ खुद एफआईआर दर्ज कराती तो वे मेरा दिल जीत सकते थे लेकिन पार्टी से निकाल देना एक सामान्य बात है। मायावती के लिए अपशब्द कहने वाले नेता दयाशंकर सिंह का गुरुवार को देश के अलग-अलग शहरों में बीएसपी वर्कर्स ने विरोध किया।

लखनऊ के हजरतगंज में बीएसपी वर्कर्स मंच से सिंह को बहन-बेटी की गालियां देते सुने गए। बैनरों पर दयाशंकर, उनकी बहन और बेटी के बारे में आपत्तिजनक बातें भी लिखी थीं। इस पर जब मायावती से सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, ''कमजोर तबके के लोग मुझे देवी की तरह मानते हैं। ये उनका गुस्सा है।'' गौरतलब है कि दयाशंकर सिंह ने गत मंगलवार को टिकट बिक्री मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि मायावती जिस तरह से मोलभाव कर रही हैं इस तरह एक वेश्या भी अपने पेशे को लेकर नहीं करती। उन्होंने ने मऊ में यह विवादित बयान दिया। इस पर मायावती ने भाजपा को फटकार लगाई। भाजपा ने दयाशंकर को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!