Yogi Oath Ceremony: अयोध्या के महंत हनुमानगढ़ी की महाबीरी से करेंगे योगी का राजतिलक, 8 हजार मंदिरों में होगी पूजा

Edited By Mamta Yadav,Updated: 25 Mar, 2022 12:03 PM

mahant of ayodhya will worship yogi from mahabiri of hanumangarhi

योगी आदित्यनाथ के लिए आज 25 मार्च की तीराख ऐतिहासिक होने जा रही है, क्योंकि आज ही के दिन वह देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर कार्यभार संभालेंगे। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में करीब 70 हजार लोगों की उपस्थिति...

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ के लिए आज 25 मार्च की तीराख ऐतिहासिक होने जा रही है, क्योंकि आज ही के दिन वह देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर कार्यभार संभालेंगे। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में करीब 70 हजार लोगों की उपस्थिति में योगी लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

 

इस दौरान अयोध्या के महंत भी उनका राजतिलक करेंगे। महंत उन्हें प्रसाद के रूप में हनुमानगढ़ी की माला और हनुमान जी को चढ़ने वाली महाबीरी का तिलक लगाकर शिरोपा अर्थात पगड़ी पहना कर राजतिलक करेंगे। शपथ ग्रहण के दौरान अयोध्या की 8 हजार मंदिरों में पूजा होगी।
PunjabKesari
बता दें कि रामनगरी अयोध्या से योगी आदित्यनाथ का बड़ा ही लगाव है। यही कारण है कि इकाना स्टेडियम में होने वाले योगी के शपथ ग्रहण को लेकर रामनगरी के महंतों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। महंतों का कहना है कि शपथ के बाद संत समाज अयोध्या के चंदन से योगी का राजतिलक करेंगे।

 

इस दिन को उत्सव के रूप मनाते हुए सभी 8 हजार मंदिरों में भी भव्यता से पूजन किया जाएगा। शपथ ग्रहण के बाद श्रीरामवल्लभाकुंज सहित मंदिरों में लड्‌डू बांट कर हम सभी उल्लास प्रकट करेंगे।

 

Koo App

दरअसल, मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता अयोध्या भी पहुंचा है। राजभवन की ओर से अयोध्या के 50 संतों को आमंत्रित किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से समारोह में आमंत्रित संत-महंतों को मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का कार्ड दिया गया है। इसके साथ-साथ सभी को वाहनों का वीआईपी पास भी दिया गया है।

 

शपथ ग्रहण समारोह में महंत नृत्य गोपाल दास समेत इन महंतों को आमंत्रण
योगी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और उनके उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास, श्रीरामवल्लभाकुंज के प्रमुख राजकुमार दास, दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास, लक्ष्मण किला के महंत मैथिलीरमण शरण, दशरथ महल के महंत देवेंद्र प्रसादाचार्य, परिषद के प्रवक्ता गौरीशंकर दास, उदासीन आश्रम के महंत डॉ. भरत दास, महंत मिथिलेशनंदिनी शरण, महंत बृजमोहन दास, डांडिया मंदिर के महंत महा मंडलेश्वर गिरीश दास, नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास, रंगमहल के महंत रामशरण दास, जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी वासुदेवाचार्य विद्याभास्कर, जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्रीधराचार्य, जगदगुरु रामानुजाचार्य, स्वामी राघवाचार्य, जगदगुरु रामानंदाचार्य, स्वामी रामदिनेशाचार्य, महंत मनमोहन दास, महंत रामकुमार दास, महंत राजू दास और पुजारी रमेश दास हनुमानगढ़ी सहित महंतों को आमंत्रण मिला है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!