हिंदू लड़की को अगवाकर किया धर्मांतरण, जबरन निकाह करते हुए मौलवी समेत 10 पर केस दर्ज

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 09 Dec, 2022 05:06 PM

hindu girl abducted and converted

यूपी में धर्मांतरण के मामलों की गिनती कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला फतेहपुर का है। जहां 8 माह पहले अगवा हुई हिंदू लड़की का धर्मांतरण करने के बाद उसका जबरन निकाह किया...

फतेहपुर: यूपी में धर्मांतरण के मामलों की गिनती कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला फतेहपुर का है। जहां 8 माह पहले अगवा हुई हिंदू लड़की का धर्मांतरण करने के बाद उसका जबरन निकाह किया जा रहा था। मामले की भनक लगते ही लड़की की मां मौके पर पहुंच गई। जब लड़की की मां ने जबरन निकाह का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी मौलवी समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए क्या है मामला? 
घटना असोथर थाना क्षेत्र के सातोपीत गांव की है। बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र के हरिहरगंज की रहने वाली मानसी गुप्ता 8 मई 2022 को संदिग्ध हालत में लापता हो गई थी। इस मामले में मां अंजुला गुप्ता ने कोतवाली में बेटी की गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 8 दिसंबर को लड़की की मां को पता चला कि असोथर थाना क्षेत्र के सातो गांव में उसकी बेटी का जबरन धर्मांतरण कराकर आरोपी अंसार अहमद निकाह कर रहा है, जिसके बाद लड़की की मां सातो गांव पहुंची। उसने वहां देखा कि मौलवी निकाह पढ़ा रहा था।

युवती के मां के फाड़े कपड़े
मौके पर पहुंची युवती की मां ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद महिला के कपड़े भी फाड़ डाले और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भगा दिया। पीड़ित महिला ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके से मौलवी समेत दो को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मामले में अभी भी 8 आरोपी फरार है।

क्या कहती है पुलिस?
इस बारे में सीओ थरियांव दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि असोथर थाना क्षेत्र में लड़की को बहला फुसलाकर अगवा करने और जबरन धर्मांतरण के बाद निकाह की कोशिश का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर केस दर्ज कर मुख्य आरोपी अंसार अहमद और मौलवी कल्लू को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!