दशहरा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोले सीएम योगी- 'रामराज्य की नींव हैं सरकार की लोकहित की योजनाएं'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 25 Oct, 2023 07:50 AM

government s public welfare schemes are the foundation of ramrajya yogi

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाएं 'राम राज्य' की नींव हैं और देश 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर को साकार होते हुए देखेगा। दशहरा...

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाएं 'राम राज्य' की नींव हैं और देश 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर को साकार होते हुए देखेगा। दशहरा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हजारों साल पहले भगवान राम ने असत्य और अन्याय को हराकर राम राज्य की नींव रखी थी। उन्होंने कहा कि भगवान राम के आदर्शों का अनुसरण करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में करोड़ो गरीबों के लिए आवास, शौचालय, अन्न, स्वास्थ्य सुरक्षा समेत अन्य सभी आवश्यक बुनियादी चीजें सुनिश्चित कर दी गई हैं। आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि सनातन धर्म का विरोध करने वाले वही लोग हैं जो जातीय विषवमन कर सामाजिक व राष्ट्रीय एकता को तार-तार करना चाहते हैं।

PunjabKesari

500 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद भगवान राम अयोध्याधाम में अपने भव्य मंदिर में होंगे विराजमान
उन्होंने कहा कि 500 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद भगवान राम अयोध्याधाम में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। यह पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि उसे यह दिव्य दृश्य देखने को मिलने जा रहा है। श्रीराम मंदिर के लिए काफी संख्या में लोगों ने बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि मंदिर के लिए शांतिपूर्ण और हिंसक आंदोलन हुए। एक दौर था जब न्याय दूर प्रतीत होता था। पर लोगों की सकारात्मकता के परिणाम से जब केंद्र व प्रदेश में एक विचारधारा की डबल इंजन सरकार बनी तो सौहार्दपूर्ण तरीके से भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया। मुख्यमंत्री ने कहा, धर्म केवल एक अनुष्ठान नहीं बल्कि जीवन का शाश्वत मूल्य है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया हुए कि सनातन धर्म लोगों को अपने कर्तव्यों, नैतिकता और नैतिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने कहा कि ‘डबल इंजन' सरकार की कल्याणकारी योजनाएं ''राम राज्य'' की नींव हैं।

PunjabKesari

समाज में सकारात्मकता और एकता को बढ़ावा देना सबकी जिम्मेदारी होती: योगी
आदित्यनाथ ने कहा कि सिर्फ त्रेता युग में ही रावण की उपस्थिति नहीं रही है बल्कि हर कालखंड में दैवीय शक्तियों के साथ, राक्षसी प्रवृत्तियां भी रही हैं। उन्होंने कहा, “यदि सकारात्मक ताकतें एकजुट व मजबूत होकर सदमार्ग पर चलेंगी तो राष्ट्र व समाज के हित में धर्म, सत्य व न्याय की विजय होती रहेगी। यदि समाज में बिखराव हुआ या नकारात्मक शक्तियां हावी हुईं तो वह आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद, अलगाववाद, माफियाराज, अराजकता आदि के रूप में दिखाई देती हैं। इसलिए, समाज में सकारात्मकता और एकता को बढ़ावा देना सबकी जिम्मेदारी होती है।

PunjabKesari

विजयादशमी के अवसर पर मंगलवार शाम निकाली गई गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ की पारंपरिक शोभायात्रा
इससे पहले, विजयादशमी के अवसर पर मंगलवार शाम गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ की पारंपरिक शोभायात्रा निकाली गई। गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली इस पारंपरिक शोभायात्रा का अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने भी जबरदस्त उत्साह के साथ स्वागत किया। फूलों से सजे रथ पर गोरखनाथ मंदिर के महंत के पारंपरिक परिधान में शोभायात्रा की अगुवाई कर रहे गोरक्षपीठाधीश्वर का मुस्लिम और सिंधी समाज के साथ ही सर्व समाज के लोगों ने भी अभिनंदन किया। पीठाधीश्वर ने उन्हें आशीर्वाद दिया, उनके मंगलमय जीवन की कामना की और नौ दिन तक चले नवरात्र अनुष्ठान का प्रसाद दिया। नाथ संप्रदाय की विश्व प्रसिद्ध गोरक्षपीठ के कई अनुष्ठान अद्भुत और विहंगम हैं। इन्हीं में से एक प्रमुख अनुष्ठान विजयदशमी की शोभायात्रा है। इस पावन पर्व पर मंगलवार शाम करीब चार बजे से गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। गुरु गोरखनाथ का पूजन कर और उनका आशीर्वाद लेकर आदित्यनाथ रथ पर सवार हुए। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!