ताजमहल का दीदार करते हुए बुजुर्ग पिता को आया हार्ट अटैक, फौजी ने CPR देकर बचाई जान

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 16 Nov, 2023 11:32 AM

elderly father had heart attack while visiting taj mahal

आगरा के ताजमहल में बुधवार को ताज दीदार करने आए दिल्ली के पर्यटक को अचानक दिल का दौरा पड़ गया। जिसके बाद पर्यटक बेहोश होकर गिर पड़ा। ऐसे में पर्यटक के सैन्य अफसर बेटे ने सीपीआर देना शुरू कर दिया। पिता...

आगरा: आगरा के ताजमहल में बुधवार को ताज दीदार करने आए दिल्ली के पर्यटक को अचानक दिल का दौरा पड़ गया। जिसके बाद पर्यटक बेहोश होकर गिर पड़ा। ऐसे में पर्यटक के सैन्य अफसर बेटे ने सीपीआर देना शुरू कर दिया। पिता की छाती को पंप किया, तो अपने मुंह से सांस देने लगा। यह देखकर पर्यटक आसपास एकत्रित हो गए। बेटे की कुछ मिनट की मेहनत के बाद पिता को होश आने लगा। उसके बाद सीआईएसएफ कर्मियों की मदद से बुजुर्ग पर्यटक को एंबुलेंस से आर्मी अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया।
PunjabKesari
हैरानी की बात ये है कि ताजमहल की सुरक्षा में तैनात किसी अधिकारी और व्यवस्था में लगे किसी जिम्मेदार व्यक्ति ने उनकी मदद नहीं की। गनीमत रही कि पर्यटक के फौजी बेटे को प्राथमिक चिकित्सा के बारे में जानकारी थी और उन्होंने तत्काल बेहोश पिता को सीपीआर देना शुरू कर दिया। करीब 1 घंटे तक बिना रुके लगातार प्रयास के बाद पर्यटक की सांसे लौट आई। इसके बाद वो पर्यटक को सदर स्थित मिलट्री हॉस्पिटल लेकर चले गए। 
PunjabKesari
इस बारे में ताजमहल के वरिष्ठ संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी ने बताया कि पर्यटक को हार्ट अटैक की आशंका थी, सीपीआर देने के साथ ही सात मिनट के अंदर पर्यटक को हर चिकित्सा सुविधा मुहैया करा दी गई और उनको एंबुलेंस से आर्मी अस्पताल रवाना कर दिया गया। उधर, एक बार फिर से ताज नगरी आने वाले पर्यटकों के स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!