गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान उपद्रवियों ने जमकर मचाया बवाल, गाव में भरी पुलिस फोर्स तैनात

Edited By Ramkesh,Updated: 03 Sep, 2022 05:00 PM

during ganesh idol immersion miscreants created ruckus

उत्तर प्रदेश के चंदोली के अलीनगर सीओ कार्यालय से सटे वार्ड नंबर नौ मुगलचक मोहल्ले में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्ष आमने - सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों द्वारा जमकर मारपीट व ईंट पत्थर चलाया गया। इस घटना में एक पक्ष की तरफ से छह लोग और...

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदोली के अलीनगर सीओ कार्यालय से सटे वार्ड नंबर नौ मुगलचक मोहल्ले में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्ष आमने - सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों द्वारा जमकर मारपीट व ईंट पत्थर चलाया गया। इस घटना में एक पक्ष की तरफ से छह लोग और दूसरे पक्ष से भी कुछ लोगों जिसमें महिलाए और बच्चे भी शामिल हैं को चोटें आईं हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची अलीनगर व  मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने मोर्चा संभाला। माहौल गर्म होता देख मौके पर सीओ मुगलसराय व अपर पुलिस अधीक्षक ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। फिलहाल एहतियात के तौर पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

हिंदू पक्ष के कई लोगों को आई चोटें
मूर्ति विसर्जन के दौरान चोटिल हुए लोगों ने बताया कि मुस्लिम धर्म के लोगों द्वारा मूर्ति विसर्जन के जुलूस के रास्ते में सांड को छोड़ दिया गया। जिसको लेकर वाद - विवाद शुरू हो गया। विवाद का फायदा उठाकर कठमूल्ले उपद्रवियों ने मूर्ति विसर्जन को जा रहे लोगों पर ईंट पत्थर से हमला बोल दिया और जमकर तांडव मचाया। इस उपद्रव में मूर्ति विसर्जन को जा रहे हिंदू पक्ष के कई लोगों को चोटें आईं हैं। 

मुस्लिम पक्ष का आरोप घटना के दौरान पुलिस बनी रही तमाशबीन
मुस्लिम धर्म के लोगों ने बताया कि पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस तमाशबीन बनी रही। मुस्लिम समाज के इलाके में हिंदू पक्ष ने पर घर पर चढ़कर मारपीट और घर के बाहर खड़ी कई वाहनों को क्षतिग्रस्त किए जाने का आरोप लगाया।  बहरहाल सचेष्ट चंदौली पुलिस ने बिगड़ते माहौल बड़े ही सूझ बूझ से संभाल लिया। लेकिन लोगों की माने तो अलीनगर पुलिस अतिसंवेदनशील क्षेत्र होने के कारण पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था की होती तो इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नही होती। जबकि हिन्दू धर्म के लोगों ने बताया कि इन कठमुल्लो द्वारा प्रायः इस प्रकार की घटना कारित की जाती है जब कोई हिंदू धर्म से जुड़ा त्यौहार मनाया जाता है। हालांकि दोनों थानों समेत अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ मुगलसराय पूरी घटना पर बारीकी नजर जमाए हुए हैं। पुलिस ने बताया एक पक्ष की तरफ से मामला दर्ज कराया गया है,दूसरे पक्ष द्वारा मामला दर्ज होते ही पूरे प्रकरण की जांच पड़ताल कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!