CM योगी ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- उन्होंने बदली देश की तकदीर और तस्वीर

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 31 May, 2021 08:53 AM

cm yogi praised pm modi said he changed the fate and picture of the country

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम ने सात साल पहले सत्ता संभालने के बाद देश का चेहरा और तकदीर

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम ने सात साल पहले सत्ता संभालने के बाद देश का चेहरा और तकदीर बदल दी। भाजपा ने एक बयान में बताया कि आदित्यनाथ ने केंद्र में मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर सीतापुर जिले के गुरेपारा और महोबा जिले के सिजहारी गांव में सरकारी कार्यक्रमों में यह टिप्पणी की। उन्होंने यह भी कहा कि यह प्रधानमंत्री की दूरदृष्टिता और संवेदनशील कोशिश ही है कि 135 करोड़ लोगों का देश इस महामारी में सुरक्षित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नए भारत के निर्माण का पथ-प्रशस्त करने वाला बताते हुये सीएम योगी ने कहा कि केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अब तक के सात वर्ष के कार्यकाल में देश की तकदीर और तस्वीर पूरी तरह बदल गयी है। उन्होंने कहा कि 2014 में जब प्रधानमंत्री के रूप में मोदी ने देश की बागडोर संभाली थी तो उन्हें विरासत में ऐसा भारत मिला था जहां आतंकवाद चरम पर था। भ्रष्टाचार था। जातीय हिंसा आम बात थी। विकास, चंद लोगों तक सीमित होकर रह गया था। एक प्रकार की अराजकता का माहौल था। लोगों के बीच सरकार के प्रति अविश्वास की स्थिति थी।अंतरराष्ट्रीय मंच पर कोई सम्मान नहीं था। पीएम मोदी के नेतृत्व संभालने के बाद देश की तस्वीर भी बदली और तकदीर भी।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेन्द्र मोदी ने जो भी बातें कहीं थीं उसे अक्षरश: लागू किया।‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास का ध्येय लिया और आज उनकी लोककल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति को बगैर भेदभाव के मिल रहा है।  मुख्यमंत्री केंद्र की एनडीए सरकार के सात वर्ष पूरे होने पर‘सेवा ही संगठन'कार्यक्रम अंतर्गत सीतापुर के ग्राम घूरेपारा और महोबा के ग्राम सिझारी की जनता से संवाद कर रहे थे। कोरोना महामारी की चुनौतियों का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि यह प्रधानमंत्री के दूरदर्शी और संवेदनशील प्रयासों का ही परिणाम है कि भारत जैसा देश, जिसकी आबादी 135 करोड़ की है, आज इस महामारी में सुरक्षित है।

उन्होंने कहा ‘‘ हमें याद है कि मार्च 2020 में कोरोना की आहट होते ही देश को बचाने के लिए प्रधानमंत्री ने तेजी से निर्णय लेते हुए लॉकडाउन की घोषणा की। कोरोना काल में गरीब कल्याण योजना के माध्यम से समाज के निर्धन, वंचित, निराश्रित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की। प्रधानमंत्री द्वारा‘आत्मनिर्भर भारत'के अंतर्गत किये गए प्रयास अत्यंत उपयोगी सिद्ध हुए हैं और अब सभी नागरिकों को कोविड से बचाव का कवर देने के लिए दो स्वदेशी वैक्सीन मिलना, प्रधानमंत्री के प्रयासों से ही संभव हुआ है। इन सात वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने पूरे देश को नई ऊर्जा और नई स्फूर्ति के साथ आगे बढ़ाने का काम किया है।'

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!