रामपुर में मृतक परिवार को सरकारी नौकरी और पचास लाख देने की चंद्रशेखर ने उठाई मांग, कहा- पुलिस की गोली से युवक की हुई मौत

Edited By Ramkesh,Updated: 29 Feb, 2024 03:39 PM

chandrashekhar raised the demand of giving a government job and fifty

जिले  के थाना मिलक क्षेत्र में मंगलवार को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के चित्र वाला बोर्ड हटाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था जिसके बाद एक पक्ष ने पुलिस और प्रशासन का सहारा लिया और स्थल को ग्राम समाज बताते हुए बाबा साहब का बोर्ड हटाए जाने की...

रामपुर, ( रवि शंकर ) : जिले  के थाना मिलक क्षेत्र में मंगलवार को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के चित्र वाला बोर्ड हटाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था जिसके बाद एक पक्ष ने पुलिस और प्रशासन का सहारा लिया और स्थल को ग्राम समाज बताते हुए बाबा साहब का बोर्ड हटाए जाने की करवाई प्रशासन द्वारा शुरू की।  दलित समाज ने जमकर विरोध किया इसी विरोध प्रदर्शन के बीच फायरिंग में एक दलित युवक की मौत और दो घायल हो गए थे परिजनों का आरोप था कि दलित युवक की मौत पुलिस की गोली से हुई है। 

PunjabKesari

इस घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते थे की भीम आर्मी के चंद्रशेखर रावण घटनास्थल पर पहुंच गए। हालांकि उनके पहुंचने से पहले प्रशासन ने आनंद-फानन में मृतक सुमेश का दाह संस्कार कर दिया तब ही चंद्रशेखर रावण को गांव में जाने की अनुमति मिली। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण ने दलित युवक की हत्या पर जमकर योगी सरकार और मोदी सरकार पर निशाना साधा।   उन्होंने कहा की सरकार दलित विरोधी है। मृतक के परिजनों के लिए उन्होंने 50 लाख रुपए मुआवजे तथा परिवार में एक सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की। हालांकि उन्होंने कहा कि हमें सरकार से उम्मीद नहीं है क्योंकि यह दलित युवक है जबकि इससे पहले हुई घटनाओं में सरकार ने 50 लाख रुपए मुआवजा दिया है।

PunjabKesari

मृतक के अंतिम संस्कार पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि यह ऐसा ही है जैसे मथुरा में एक दलित बेटी की जबरन अंतिम संस्कार कर दिया गया था ऐसे ही यहां पर पुलिस ने लाठियां बजा कर जबरन दलित युवक का अंतिम संस्कार कर दिया । उन्होंने कहा कि युवक के सर में गोली लगी मारी गई जबकि अगर कानून व्यवस्था की बात होती है तो पैरों में गोली चलाई जाती है लेकिन दलित युवक को सर में गोली मारी गई। भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर सीधे तौर पर निशाना साधते हुए भीम आर्मी ने कहा कि वह बाबा साहब के संविधान को खत्म करने की बात कहते हैं। मृतक सुमेश ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के पार्क से बोर्ड हटाए जाने पर अपने प्राणों की बलिदान देकर यह साबित कर दिया कि अगर बाबा साहब का संविधान हटाने की कोशिश की गई तो लाखों सोमेश होंगे जो अपने प्राणों के बलिदान दे देंगे लेकिन संविधान पर आंच नहीं आने देंगे।

PunjabKesari

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने मृतक परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात की चंद्रशेखर आजाद ने कहा कल एक दसवीं के छात्र की पुलिस ने गोली मार कर हत्या कर दी और दो लोगों घायल है उनके भी गोली लगी है एक के हाथ में और एक के पैर में जिसके पैर में गोली लगी है उसकी अभी तक गोली भी नहीं निकाली है क्योंकि वह मौका ही वारदात का चश्मीद है। पुलिस चाहती है कि वह भी मर जाए तो मामला ही सब निपट जाएगा मुकदमा दर्ज हुआ है।  लेकिन मुकदमे में एफआईआर के नाम पर  मजाक किया है।  मैं मृतक युवक के परिवार से मिला जिस तरह से पुलिस ने जबरन हाथरस में एक बेटी का परिवार को डरा कर धमका कर अंतिम संस्कार किया था। ऐसे ही यहां पर पुलिस ने डरा धमका कर लाठीचार्ज कर युवक का अंतिम संस्कार किया है।

 चंद्रशेखर ने कहा इस देश में भाजपा और आरएसएस के लोग रोज़ कहते हैं कि हम इस देश में बाबा साहब के संविधान को बदल देंगे आज सोमेश ने शहादत देकर यह उदाहरण पेश किया है अगर बाबा साहब के पार्क की बात आए तो हम बलिदान दे सकते हैं अगर बाबा साहब के संविधान पर आंच आएगी  तो हम एक सुमेश नहीं लाखों सुमेश बलिदान देने को तैयार रहेंगे। एक उपजिलाधिकारी  ने यहां पर आते ही पुरुष पुलिस कर्मियों से गांव की महिलाओं पर लाठी चार्ज करवाया फिर उस खिड़की पर चढ़कर दो पुलिस वाले गोली चलाते हैं उनके नाम भी गांव के लोग बता रहे हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!