अवैध खनन के मामले में अखिलेश यादव को CBI का नोटिस, BSP नेता गुड्डू जमाली सपा में शामिल हुए, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 28 Feb, 2024 08:18 PM

bsp leader guddu jamali joins sp read 10 big news of up

उत्तर प्रदेश में अवैध खनन मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (CBI) ने समाजवादी पार्टी के चीफ और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को तलब किया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता और पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली बुधवार को समाजवादी पार्टी...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अवैध खनन मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (CBI) ने समाजवादी पार्टी के चीफ और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को तलब किया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता और पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए। आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से दो बार बसपा विधायक (2012 और 2017) रह चुके जमाली की जिले में अच्छी पकड़ मानी जाती है और उन्होंने 2014 और 2022 का लोकसभा उपचुनाव क्रमशः सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और धर्मेंद्र यादव के खिलाफ बसपा के टिकट पर लड़ा था।

1- बेखौफ अपराधियों ने प्रॉपर्टी डीलर पर ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियां, सम्पति विवाद में हत्या की आशंका
बागपत: उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के कोतवाली क्षेत्र के निवाड़ा गांव में बुधवार को बाइक सवार बदमाशों ने एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि निरोजपुर गांव निवासी प्रापर्टी डीलर यूसुफ (46) आज सुबह करीब दस बजे घर से अपने दफ़्तर के लिए निकला था। निवाड़ा गांव स्थित दफ्तर में मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात बदमाश आए और उसके पास बैठ गए।

2- स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गांधी परिवार ने अमेठी के लोगों को 50 साल तक विकास से रखा दूर
अमेठी: केन्द्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद स्मृति ईरानी ने नेहरू-गांधी परिवार पर हमला करते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि 'नामदारों' ने अमेठी को 50 सालों तक इसलिए विकास से वंचित रखा ताकि यहां के लोग गरीब और असहाय बने रहें और उनके सामने हाथ जोड़कर खड़े रहें। 

3- चन्द्रशेखर आजाद किए गए नजर बंद, दलित युवक की हत्या पर पीड़ित परिजनों से मिलने जा रहे थे रामपुर
संभल: रामपुर जिले में एक विवादित जमीन पर बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्वीर वाले ‘होर्डिंग' लगाने को लेकर दो पक्षों में हुई झड़प एक युवक की मौत हो गई। इसे लेकर आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद पीड़ित परिजनों से मुलकात करने जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में नजर बंद कर दिया।  

4- कांग्रेस नेता उदित राज ने योगी सरकार पर कसा तंज कहा - यूपी का‘रामराज्य'दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है‘मनुराज'
लखनऊ/ नयी दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि राज्य में दलितों, पिछड़ों, महिलाओं और आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है और उनके लिए उत्तर प्रदेश में रामराज्य नहीं बल्कि‘मनुराज'चल रहा है। 

5-बांदा में भीषण सड़क हादसा: तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकराई, मासूम समेत 4 लोगों की मौत
UP Road Accident: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां एक तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकरा गई। हस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

6- डिंपल यादव की नसीहत, ऐसे लोग जिनके पास कोई मान मर्यादा नहीं है, वह समय के चक्र का इंतजार करें
UP Politics/ Rajya Sabha elections 2024: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए कल यानी मंगलवार को वोटिंग हुई। इस दौरान सपा के 8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। इसी बात को लेकर अखिलेश यादव समेत सपा के कई नेताओं ने बागी विधायकों पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

8-क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा विधायकों के खिलाफ नियम के तहत होगी कार्रवाई: अखिलेश यादव
लखनऊ, UP Politics: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने बुधवार को सपा मुख्यालय में बसपा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा विधायकों के खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। हालांकि यह विधानसभा अध्यक्ष पर निर्भर करता है। अगर वह चाहेंगे तो कार्रवाई होगी वरना नहीं होगी।

9-अमरोहा में हैवानियत की हद पार: गर्भवती युवती की हत्‍या कर किए 20 टुकड़े, अभी तक नहीं हो पाई है पहचान
(मोहम्मद आसिफ)Amroha News: उत्तर प्रदेश के जनपद में सनसनी वारदात से इलाके में दहशत फैल गई। जहां सड़क किनारे कपड़े के दो बैगों में प्रेग्नेंट युवती की लाश पड़ी मिली। हत्यारों ने युवती की बॉडी को 20 टुकड़ों में काटकर दोनों बैगों में भरकर सड़क किनारे डाल दिया। जिसके बाद वहां पास से गुजर रहे राहगीरों ने बैगों पर मक्खियां उड़ती देख उन्हें खोला तो अज्ञात युवती की लाश के टुकड़े मिले। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव के टुकड़ों को पैक कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस युवती की शिनाख्त करने में जुटी है।

10-UP Politics News: राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद बोले BJP उम्मीदवार- 'यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतेगी पार्टी'
UP Politics News: राज्यसभा चुनाव में अपनी जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी 8 उम्मीदवारों ने विश्वास जताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतेगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!