आजम खां के करीबी आसिम राजा को बड़ा झटका: नामांकन खारिज, इमाम मुहिबउल्ला नदवी सपा से हुए अधिकृत प्रत्याशी

Edited By Ramkesh,Updated: 28 Mar, 2024 05:19 PM

big blow to asim raja close to azam khan nomination rejected

जिले में रामपुर लोकसभा सीट से खुद को समाजवादी पार्टी (सपा) का उम्मीदवार बताकर बुधवार को नामांकन करने वाले आसिम राजा का पर्चा बृहस्पतिवार को जांच के बाद खारिज कर दिया गया। जिलाधिकारी जोगेन्दर सिंह ने बताया कि आज आसिम राजा का नामांकन पत्र जांच में कुछ...

रामपुर: जिले में रामपुर लोकसभा सीट से खुद को समाजवादी पार्टी (सपा) का उम्मीदवार बताकर बुधवार को नामांकन करने वाले आसिम राजा का पर्चा बृहस्पतिवार को जांच के बाद खारिज कर दिया गया। जिलाधिकारी जोगेन्दर सिंह ने बताया कि आज आसिम राजा का नामांकन पत्र जांच में कुछ खामियां सामने आने पर निरस्त कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि फार्म ए, बी तथा प्रारूप 2 नहीं होने के चलते नामांकन खारिज हुआ है। राजा सपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री आजम खां के करीबी माने जाते हैं। वह 2022 में आजम के विधानसभा के लिये चुने जाने के बाद संसद की सदस्यता से इस्तीफा देने के चलते हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतर चुके हैं।

हालांकि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घनश्याम लोधी के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था। दिल्ली के संसद मार्ग स्थित जामा मस्जिद के इमाम मुहिबउल्ला नदवी ने बुधवार को सपा प्रत्याशी के रूप में रामपुर से नामांकन पत्र दाखिल किया था। आसिम राजा ने भी खुद के सपा प्रत्याशी होने का दावा करते हुए पर्चा दाखिल कर दिया था। इससे इस बात को लेकर संशय की स्थिति पैदा हो गयी थी कि आखिर सपा का अधिकृत प्रत्याशी है कौन।

हालांकि शाम को पार्टी नेतृत्व ने नदवी को अपना आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया था। राजा ने नामांकन करने के बाद संवाददाताओं से कहा था, ''हमने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से अपना नामांकन भरा है। कौन चुनाव मैदान में रहेगा, यह 30 मार्च (नाम वापसी की तिथि) को तय होगा।'' इस सवाल पर कि रामपुर से सपा उम्मीदवार के तौर पर उनके साथ—साथ मुहिबउल्ला नदवी ने भी नामांकन किया है, राजा ने कहा, ''मैं कह रहा हूँ कि 20 लोग पर्चा भर दें... उससे क्या होता है। अगली 30 तारीख को सब ‘फाइनल' हो जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!