Ayodhya News: हनुमानगढ़ी में दर्शनों की नई व्यवस्था लागू, VIP लोगों के लिए बनाई गई अलग लाइन

Edited By Pooja Gill,Updated: 04 Apr, 2024 11:14 AM

ayodhya news new of darshan

Ayodhya News: अयोध्या की सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में दर्शनों के लिए हर रोज भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है। जिस वजह से यहां पर काफी भीड़ रहती है। वहीं, मंदिर में वीआईपी लोग भी हाजिरी लगाने पहुंचते है और भीड़ के चलते उन्हें काफी...

Ayodhya News: अयोध्या की सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में दर्शनों के लिए हर रोज भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है। जिस वजह से यहां पर काफी भीड़ रहती है। वहीं, मंदिर में वीआईपी लोग भी हाजिरी लगाने पहुंचते है और भीड़ के चलते उन्हें काफी परेशानी होती है। इसी को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने नई व्यवस्था लागू की है। दरअसल, हनुमानगढ़ी के निकास मार्ग पर एक वीआईपी लाइन बनाई गई है। जिसमें वीआईपी लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।

बता दें कि हनुमानगढ़ी के हनुमंतलला अयोध्या के राजा के रूप में पूजित-प्रतिष्ठित हैं। अयोध्या आने पर सबसे पहले हनुमंतलला के दरबार में हाजिरी लगाने की मान्यता है। इसलिए जब भी भक्त राम मंदिर में दर्शनों के लिए अयोध्या आते है तो पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर दर्शन करते है। जिसकी वजह से यहां पर काफी भीड़ लग जाती है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक अलग लाइन बनाई गई है। जिससे वीआईपी लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।

PunjabKesari
हनुमानगढ़ी अखाड़ा ने पिछले दिनों बैठक कर हनुमानगढ़ी में यात्री सुविधाएं विकसित करने की योजना बनाई थी, जिस पर अब काम चल रहा है। संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत संजय दास ने जानकारी दी कि रामजन्मभूमि की तरह ही हनुमानगढ़ी में भी रोजाना बड़ी संख्या में विशिष्ट जन पहुंचते हैं। भीड़ के चलते उन्हें असुविधा न हो इसके लिए यह व्यवस्था बनाई गई है।

यह भी पढ़ेंः मुख्तार अंसारी को कब हुई उल्टी, कब आया हार्ट अटैक...न्यायिक और मजिस्ट्रेटी जांच में पूछे सवाल
मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर कई सवाल उठ रहे है। इस मामले को लेकर मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए थे। जिसके बाद अब न्यायिक और मजिस्ट्रेटी जांच शुरू हो गई है। यह जांच न्यायिक, मजिस्ट्रेट, एडीएम द्वारा की जा रही है। उन्होंने इस मामले को लेकर मण्डल कारागार में जेलर, डिप्टी जेलर और अन्य 14 लोगों से पूछताछ की है और उनके बयान दर्ज किए गए।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!