'किसानों के MSP, सिंचाई के मुद्दा उठाऊंगा, जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाएंगे' कैबिनेट में शामिल होने से पहले बोले अनिल कुमार

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 05 Mar, 2024 01:27 PM

anil kumar said before joining the cabinet  i will raise the issues

योगी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज शाम 5 बजे राजभवन में होगा। विस्तार में तीन नए मंत्रियों को शपथ दिलाया जाना तय बताया जा रहा है। हालांकि दो और मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है...

लखनऊ: योगी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज शाम 5 बजे राजभवन में होगा। विस्तार में तीन नए मंत्रियों को शपथ दिलाया जाना तय बताया जा रहा है। हालांकि दो और मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। योगी कैबिनेट 2.0 के पहले विस्तार में RLD के विधायक अनिल कुमार का नाम शामिल हैं। मंत्रिमंडल विस्तार से ठीक पहले उन्होंने कहा कि आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कल रात मुझे फोन किया था और कहा था कि आपको लखनऊ जाना है और आप मंत्री बनाए जाएंगे। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवाज से भी सुबह फोन आ चुका है और 1 बजे मुझे बुलाया गया है।

एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए अनिल ने बताया कि  हमारे नेता की तरफ से कहा गया है कि कैबिनेट मंत्री बनाया जाना है। जब उनसे पूछा गया कि क्या किसी विभाग को लेकर भी कोई चर्चा की गई है। कौन सा विभाग आपको मिल रहा है? उन्होंने कहा कि मुझे जो भी विभाग दिया जाएगा। उसकी जिम्मेदारियों का निर्वहन करूंगा। अपने वर्ग और समुदाय से जुड़े लोगों की समस्याओं का समाधान करुंगा। प्रदेश के लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए काम करूंगा। हम किसानों की एमएसपी की समस्याओं को दूर करेंगे। कई मुद्दे किसानों के हल हो भी चुके हैं। उनकी और भी समस्याओं पर काम किया जाएगा। साथ ही अन्य मुद्दे हैं, उसे भी हम प्रमुखता से उठाएंगे।

मुजफ्फरनगर जिले की अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट पुरकाजी से अनिल कुमार रालोद के टिकट पर वर्ष 2022 में विधायक निर्वाचित हुए। वह तब तक समाजवादी पार्टी में थे लेकिन रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ा था। इसके पहले वर्ष 2012 के चुनाव में पुरकाजी सीट से ही अनिल कुमार बसपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे। मंत्रिमंडल विस्तार में 3 चेहरों पर दांव लगना तय माना जा रहा है। इनमें ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान के साथ रालोद अनिल कुमार का नाम शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!