आतंकी अब्दुल्ला को अदालत ने पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Aug, 2017 08:52 PM

terrorist abdullah sent to police remand for five days

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने आज बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्लाह को एक स्थानीय अदालत में पेश किया। अदालत ने आतंकी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने आज बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्लाह को एक स्थानीय अदालत में पेश किया। अदालत ने आतंकी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अब्दुल्लाह को एटीएस ने रविवार को राज्य के मुजफ्फरनगर जिले से गिरफ्तार किया था। एटीएस प्रवक्ता ने बताया कि अब्दुल्लाह को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया और उसे विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट छवि अस्थाना की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 

 प्रवक्ता ने बताया कि एटीएस के उपाधीक्षक हृदेश कठेरिया रिमांड अवधि के दौरान अब्दुल्लाह से पूछताछ करेंगे। बांग्लादेशी नागरिक अब्दुल्लाह को एटीएस ने आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में मुजफ्फरनगर जिले के कुटेसरा क्षेत्र में गिरफ्तार किया था। शुरुआती पूछताछ में पता लगा कि अब्दुल्लाह बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘अन्सारुल्ला बांग्ला टीम’ से जुड़ा है।

अन्सारुल्ला बांग्ला टीम कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन द्वारा गठित आतंकवादी संगठन ‘अलकायदा’ से प्रेरित तन्जीम बतायी जाती है। बांग्लादेश के मोमिन शाही जिले के हुसनपुर गांव का रहने वाला अब्दुल्लाह पिछले करीब एक महीने से मुजफ्फरनगर के कुटेसरा में रह रहा था। इससे पहले वह सहारनपुर जिले के देवबंद थानाक्षेत्र स्थित अम्बेहटा शेख इलाके में रह रहा था। वहीं पर उसने फर्जी दस्तावेज के आधार पर अपना पासपोर्ट बनवाया था। 

अब्दुल्लाह के कब्जे से फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट, चार मोहरें तथा 13 पहचान पत्र बरामद किये गये हैं। अब्दुल्लाह ने प्रारम्भिक पूछताछ में बताया कि वह देवबंद में रहकर बांग्लादेश निवासी फैजान की मदद से आतंकवादियों, खासकर बांग्लादेशी आतंकवादियों को फर्जी पहचान-पत्र तैयार करा कर भारत में सुरक्षित रूप से रहने में सहायता कर रहा था। 

एटीएस ने बताया कि पिता की चार संतानों में सबसे छोटा अब्दुल्लाह 2011 में पहली बार भारत आया और दारूल उलूम में प्रवेश परीक्षा दी लेकिन उसका प्रवेश नहीं हो पाया। अगस्त 2011 से 2015 तक मदरसा जामिल उलूम कुटेसरा, जामिया महमूदिया मदरसा मुजफ्फरनगर, मदरसा जामिया शेख देवबंद तथा मदरसा दारूल उलूम वक्फ देवबंद से मौलवियत और अरबी की पढायी की। पढाई के बाद 2015 के अंत से जून 2017 तक सहारनपुर जिले में देवबंद थानाक्षेत्र के अंबेहटा शेख तथा उसके बाद मुजफ्फरनगर जिले में चरथावल थानाक्षेत्र के कुटेसरा मस्जिद में मौलाना रहा। असम के बनगाई गांव से उसने मतदाता पहचानपत्र बनवाया। उसने हाल में सहारनपुर के पते से पासपोर्ट बनवा लिया । 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!