मिशन 2019: दलित, पिछड़े और मुस्लिम वोट बैंक को साधने में जुटी बीजेपी

Edited By Ajay kumar,Updated: 03 Jul, 2018 12:38 PM

mission 2019 bjp has been using dalits backward and muslim vote bank

उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के मुकाबले के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) दलित, पिछड़े और मुस्लिम वोट बैंक को साधने में जुट गई है। स्व. डॉ. सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती पर सोमवार को अपना दल (एस) की ओर से आयाेजित की गई जन स्वाभिमान दिवस...

लखनऊ(अनिल सैनी)-उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के मुकाबले के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) दलित, पिछड़े और मुस्लिम वोट बैंक को साधने में जुट गई है। स्व. डॉ. सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती पर सोमवार को अपना दल (एस) की ओर से आयाेजित की गई जन स्वाभिमान दिवस रैली में एनडीए के कई नेता जुटे। इन नेताओं ने जहां विपक्षी दलों पर जातिवाद व धर्म की राजनीति कर लोगों को बांटने का आरोप लगाया वहीं 2019 में मोदी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने की घोषणा कर फिर से देश में एनडीए सरकार बनाने के लिए सभी वर्गों की एकजुटता को जरूरी बताया।
PunjabKesari
हमारी लड़ाई हिन्दू- मुसलमान नहीं बल्कि देशभक्त बनाम देशद्रोही की हैः पासवान
केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के नेता राम विलास पासवान ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर दलितों को ठगने का आरोप लगाते हुए उनकी पोल खोलने के लिए यूपी में रैली करने का एलान किया। पासवान ने कहा, मायावती केवल निजी स्वार्थ के लिए दलित हित की बात करती हैं। सपा पर प्रहार करते हुए पासवान ने कहा, हमारी लड़ाई हिन्दू- मुसलमान नहीं बल्कि देशभक्त बनाम देशद्रोही की है। मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने कभी यूपी व बिहार में किसी मुस्लिम को मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाया?  
PunjabKesari
विपक्षी दलों ने ही किया दलितों व पिछड़ों का शोषणः याेगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, हमारी सरकार ने सामाजिक न्याय के सिद्धांत पर बिना भेदभाव जनता को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। जिन दलों ने 50-55 वर्ष तक देश में राज किया उन्होंने दलित, पिछड़े और गरीबों के लिए कार्यक्रम क्यों नहीं बनाए। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों ने दलितों व पिछड़ों के नाम पर उन्हीं का शोषण किया है। आंबेडकर का सपना था कि गरीबों और दलितों को उनका हक मिले। केंद्र व यूपी की सरकार बाबा साहब का सपना साकार कर रही है। 
PunjabKesari
दलित-पिछड़ों के कल्याण के लिए काम कर रही केंद्र सरकारः अनुप्रिया 
वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री और अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल ने कहा, मोदी व योगी सरकार दलित व पिछड़ों के कल्याण के लिए काम कर रही है। ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने में कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल अड़ंगा लगा रहे हैं, जबकि पीएम मोदी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!