वैलेंटाइन डे का विरोध कर रहे VHP और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां

Edited By prachi,Updated: 14 Feb, 2019 05:05 PM

vhp and bajrang dal activists opposing valentine s day police nambi sticks

भारतीय संस्कृति की रक्षा का हवाला देकर वैलेंटाइन डे (Valentine day) पर जमशेदपुर (Jamshedpur) के रमणीक पर्यटन स्थल जुबली पार्क (Jubilee park) में प्रेमी युगलों को खदेड़ने निकला हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल (Hinduism organization...

जमशेदपुर: भारतीय संस्कृति की रक्षा का हवाला देकर वैलेंटाइन डे (Valentine day) पर जमशेदपुर (Jamshedpur) के रमणीक पर्यटन स्थल जुबली पार्क (Jubilee park) में प्रेमी युगलों को खदेड़ने निकला हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल (Hinduism organization Vishwa Hindu Parishad and Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने खदेड़ा। वहीं कई कार्यकर्ताओं की लाठी से पिटाई भी की। पुलिस को लाठियां भांजते देख विरोध पर निकले विहिप और बजरंग दल (VHP and Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने मौके से भागने में ही अपनी भलाई समझी। मगर कई जगहों पर कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई।

PunjabKesari

वैलेंटाइन डे के विरोध के मद्देनजर शहर की पुलिस सिटी एसपी (SP) के दिशा-निर्देश पर कानून-व्यवस्था (Law and order) को ठीक रखने के लिए पहले ही तैनात थी। इसी बीच बाइक सवार हिंदूवादी संगठन के लोग वैलेंटाइन डे का विरोध करने के क्रम में नारे लगाते हुए जुबली पार्क पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने जैसे ही वैलेंटाइन डे को भारतीय संस्कृति के विरुद्ध बताते हुए प्रेमी युगलों को खदेड़ने का सिलसिला शुरू किया। उसी समय पार्क में तैनात पुलिसकर्मियों ने सभी कार्यकर्ताओं को खदेड़ना शुरू कर दिया।

PunjabKesari

वहीं विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता वैलेंटाइन डे को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताते हुए अड़े रहे तो दूसरी तरफ पुलिस कानून-व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें खदेड़ती दिखी। पुलिस ने विहिप और बजरंग दल के कई कार्यकर्ताओं की लाठियों से पिटाई भी की। पुलिस को हावी होता देख विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पार्क से निकल जाने में ही अपनी भलाई समझी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!