झारखंड: परीक्षा के तनाव की वजह से युवक-युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Edited By prachi,Updated: 23 Mar, 2019 05:24 PM

jharkhand youth committed suicide by hanging due to exam stress

झारखंड के हजारीबाग जिले (Hazaribagh district of Jharkhand) में परीक्षा के तनाव की वजह से युवक-युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।यह मामला बरकट्ठा प्रखंड के झुरझुरी गांव (Jhurjhuri village of Barkatha block) से सामने आया है...........

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले (Hazaribagh district of Jharkhand) में परीक्षा के तनाव की वजह से युवक-युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।यह मामला बरकट्ठा प्रखंड के झुरझुरी गांव (Jhurjhuri village of Barkatha block) से सामने आया है। मृतकों के नाम आमना खातून (15) और राजेश कुमार (17) (Amana Khatoon (15) and Rajesh Kumar (17)) हैं। आमना के पिता का नाम अजहर अंसारी (Azhar Ansari) है जबकि राजेश के पिता का नाम मुन्नीलाल प्रसाद (Munni Lal Prasad) है। दोनों झुरझुरी गांव के ही रहने वाले हैं।

गुरुवार (Thursday) की रात आमना का शव उसके कमरे में फंदे से झूलता मिला, जबकि राजेश ने छत के हुक में गमछे से फंदा बनाकर आत्महत्या की है। दोनों के परिजनों ने बरकट्ठा थाना में लिखित आवेदन दिया है। मुन्नीलाल प्रसाद ने लिखा है कि उनका पुत्र राजेश कुमार बरही प्लस टू महाविद्यालय में 11वीं का छात्र (11th student at Barhi Plus-II college) था। उसकी 25 मार्च (March 25) को एक विषय की परीक्षा होनी थी, जिसको लेकर वह काफी तनाव में था। संभवत: तनाव की वजह से ही उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

वहीं दूरी तरफ आमना खातून की मां ने कुछ ऐसा ही लिखित आवेदन थाना में दिया है। आमना की मां के मुताबिक, उनकी बेटी कस्तूरबा गांधी विद्यालय बरकट्ठा (Kasturba Gandhi Vidyalaya Barakatha) में पढ़ती थी। इस वर्ष उसने मैट्रिक (Matriculation) की परीक्षा दी थी। परीक्षा के बाद से ही आमना तनाव में रहती थी। दूसरी तरफ ग्रामीणों का कहना है कि आत्महत्या करने वाले राजेश और आमना एक-दूसरे से प्रेम करते थे. दोनों परिवारों को उनका प्रेम मंजूर नहीं था। इसलिए आमना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रेमिका के आत्महत्या की खबर मिली, तो राजेश ने भी मौत को गले लगा लिया।

बरकट्ठा थाना (Barkatha police station) के पुलिस निरीक्षक और थाना प्रभारी अशोक कुमार राम (Inspector of police and police station Incharge Ashok Kumar Ram) ने घटनास्थल पर जाकर मामले की पड़ताल की। दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम (Postmortem) के लिए हजारीबाग भेज दिया है। पुलिस दोनों मामलों की गहन जांच में जुट गई है। थाना प्रभारी ने कहा कि सच्चाई जल्दी ही सामने आ जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!