वाराणसी में सोनिया गांधी का रोड शो 'ऐतिहासिक' बनाने की तैयारी में कांग्रेसी

Edited By ,Updated: 30 Jul, 2016 08:33 PM

varanasi narendra modi sonia gandhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आगामी 2 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रस्तावित 'रोड शो' को 'ऐतिहासिक' बनाने के लिए...

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आगामी 2 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रस्तावित 'रोड शो'को 'ऐतिहासिक' बनाने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्त्ता जोरशोर से तैयारियां कर रहे हैं। उधर, जिला प्रशासन तथा एसपीजी समेत केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियां सोनिया गांधी की एक दिवसीय दौरे के मद्देनजर आवश्यक सुरक्षा तैयारियों में जुटी हुई हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम की सफलता से उत्साहित पार्टी के स्थानीय नेता एवं कार्यकर्त्ता सोनिया गांधी के कार्यक्रम में 5 लाख से अधिक लोगों की भागीदारी के लक्ष्य से तैयारियों में जुटे हुए हैं। वे दिन-रात जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक राजेशपति त्रिपाठी, वाराणसी संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद राजेश मिश्र एवं मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके पिंडरा के विधायक अजय राय सहित अनेक नेता एकजुट होकर तैयारियां कर रहे हैं। तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद राज बब्बर एंव पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के वाराणसी आने की संभावना है।

अजय राय ने बताया कि वाराणसी में रोड शोक के जरिए सोनिया गांधी नरेंद्र मोदी सरकार के गत 2 वर्षों के यहां किए गए कामकाज का जायजा लेंगी तथा उनकी कथित विफलताओं को उजागर करते हुए 2017 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए 'धमाकेदार' प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगी। उन्होंने बताया सोनिया गांधी के कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्त्ताओं में भारी उत्साह है। उन्हें उम्मीद है कि किसी भी राजनीतिक दल द्वारा आयोजित 'रोड शो' के मुकाबले काफी अधिक लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

राय ने बताया कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद सोनिया गांधी का यहां पहला कार्यक्रम होगा। वह 'रोड शो' के जरिए मोदी सरकार के अब तक कार्यों की हकीकत अपनी आखों से देखेंगी। मोदी के प्रधानमंत्री होने के नाते उनके संसदीय क्षेत्र के लोग यहां विकास की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन ऐसा नहीं होने से अब वे ठगा-सा महसूस कर रहे हैं तथा अब वे कांग्रेस एवं गांधी की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। ऐसे में 5 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है।

विधायक ने बताया कि संभावित यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सुबह लगभग 11 बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगी, जहां हजारों कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। उनके काफिले के साथ 15-20 हजार मोटरसाइकिल सवार होंगें। बाबतपुर से कचहरी के पास स्थिति सर्किट हाउस तक कांग्रेस कार्यकर्त्ता उनका जगह-जगह स्वागत करेंगे। इसके लिए जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

राय ने बताया कि श्रीमती गांधी शहरी इलाके में वरुणापुल, नदेसर, अंधरापुल, चौका घाट, गोलगड्डा, पीलीकोठी, विशेश्वरगंज, मैदागिन, कबीरचौरा, लहुराबीर, मलदहिया होते हुए इंग्लिशिया लाइन स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा तक आने का कार्यक्रम तय है। इसके कांग्रेस अध्यक्ष कुछ धर्माचार्यों से मुलाकात करेंगी। शाम को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के बाद ऐतिहासिक गंगा आरती में शामिल होकर मां गंगा की पूजा अर्चना के अलावा संकट मोचन मंदिर जाने का कार्यक्रम है। कांवड़ियों की सुविधा एवं मौसम के रुख मद्देनजर उनके कार्यक्रम में कटौती की जा सकती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!