शिक्षकों के लिए जरुरी सूचना, आधार कार्ड के बिना नहीं मिलेगा वेतन

  • शिक्षकों के लिए जरुरी सूचना, आधार कार्ड के बिना नहीं मिलेगा वेतन
You Are Here
शिक्षकों के लिए जरुरी सूचना, आधार कार्ड के बिना नहीं मिलेगा वेतनशिक्षकों के लिए जरुरी सूचना, आधार कार्ड के बिना नहीं मिलेगा वेतनशिक्षकों के लिए जरुरी सूचना, आधार कार्ड के बिना नहीं मिलेगा वेतन

देहरादून: उत्तराखंड में शिक्षकों के लिए एक जरुरी सूचना का ऐलान किया गया है। सूचना में यह बताया गया है कि जिन शिक्षकों के पास आधार कार्ड नहीं होगा उन्हें वेतन प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने सर्व शिक्षा अभियान के सभागार में निदेशालय, सर्व शिक्षा, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान व एससीईआरटी के अधिकारियों की बैठक ली।

शिक्षा महानिदेशक ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि शिक्षकों के आधार नंबर संबंधी विवरण केंद्र सरकार की वेबसाइट पर अपलोड किया जाए जिसके लिए अधिकारियों को 15 नवंबर तक का समय दिया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा सीएम के सामने एक नोट पेश किया जाएगा जिसमें योजनाओं के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने की मांग की जाएगी। शिक्षा विभाग की ओर से जिन बच्चों को सहायता के लिए उपकरण उपलब्ध करवाए जाने थे, उसके लिए सर्व शिक्षा के अपर परियोजना के निदेशक को निर्देश दिए गए। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य का जेंडर गैप राष्ट्रीय औसत से अधिक है यदि इस डाटा में कोई त्रुटि है तो उसकी जांच करके डाटा अपडेट किया जाए तथा जिन विद्यालयों द्वारा डाटा फीड नहीं किया गया है, उनके प्रधानाध्यापकों को पत्र के द्वारा डाटा 30 अक्टूबर तक फीड करने के निर्देश दिए जाए।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!