CM ने पीएमजीएसवाई में रोपवे के प्रावधान को शामिल करने का किया आग्रह

  • CM ने पीएमजीएसवाई में रोपवे के प्रावधान को शामिल करने का किया आग्रह
You Are Here
CM ने पीएमजीएसवाई में रोपवे के प्रावधान को शामिल करने का किया आग्रहCM ने पीएमजीएसवाई में रोपवे के प्रावधान को शामिल करने का किया आग्रहCM ने पीएमजीएसवाई में रोपवे के प्रावधान को शामिल करने का किया आग्रह

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हर राज्य की परिस्थितियों के अनुरूप योजनाएं बनाए जाने की वकालत की। उन्होंने नीति आयोग से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना(पीएमजीएसवाई) में पहाडों में रोपवे बनाने के प्रावधान को भी शामिल करने को कहा।

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हर राज्य की परिस्थिति के अनुरूप योजनाओं का निर्माण किया जाना जरूरी है। राज्य सरकार को पर्यटन तथा जैविक खेती आधारित गतिविधियों को बढ़ावा देने का पक्षधर बताते हुए सीएम ने कहा कि उत्तराखण्ड में ऊंचाई पर बसे ग्रामों हेतु प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में रोपवे का प्रावधान भी जोड़ा जाए ताकि सड़क निर्माण में पहाड़ों की क्षति न हो। उन्होंने कहा कि इस योजना को प्रधानमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के तौर पर जाना जाए।

कुमार ने कहा कि नीति आयोग और राज्य सरकार के बीच सीधा संबंध जरूरी है और वह यहां राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को जानने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र सरकार के स्तर से राज्य सरकार की किसी परियोजना में कोई सहायता करनी हो तो इसके लिए भी नीति आयोग कदम उठाएगा।   



अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन