योगी सरकार ने जारी किया अफसरों को फरमान, सांसद-विधायक के आते तुरंत छोड़ दें कुर्सी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Oct, 2017 01:44 PM

yogi s officers leave the tuqlqi decree leaving mp mla as soon as the chair

उत्तर प्रदेश में चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार की ओर से 18 अक्टूबर 2017 को एक फरमान जारी हुआ है। जिसमें कहा गया है कि किसी भी कार्यालय में या पब्लिक जगह में यदि कोई विधायक, सांसद आते हैं, तो सभी अफसरों कर्मचारियों को उनके सम्मान ....

लखनऊः उत्तर प्रदेश में चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार की ओर से 18 अक्टूबर 2017 को एक फरमान जारी हुआ है। जिसमें कहा गया है कि किसी भी कार्यालय में या पब्लिक जगह में यदि कोई विधायक, सांसद आते हैं, तो सभी अफसरों कर्मचारियों को उनके सम्मान में खड़े होना होगा। आईजी, डीएम और एसपी अक्सर सांसदों- विधायकों के साथ सलीके से पेश नहीं आते, उन्हें सम्मान नहीं देते।

चीफ सेक्रेटरी नेे भेजा फरमान 
 राजीव कुमार ने सीएम से डिस्कशन के बाद अफसरों को इस मामले में कड़ी चेतावनी दी है। सभी जिला अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को भेजे गए लेटर में कहा कि हमें आप सभी से अपेक्षा है सांसदों, विधायकों के पत्रों की रिसीविंग देंगे। उनके सभी पत्रों पर गंभीरता दिखाते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई करते हुए उन्हें अवगत कराएं। सभी विधायकों और सांसदों का काॅल रिसीव करें। यदि वे बैठक में हैं तो बैठक के बाद उनको कॉलबैक करें। उनके मुलाकात के लिए आते ही यथोचित सम्मान दें। अपनी सीट से खड़े होकर उनका स्वागत करें।
               PunjabKesari

किसी प्रकार की बहस न करें,
चीफ सेक्रेटरी ने पत्र में विशेष तौर पर ये भी कहा कि कोई भी अधिकारी किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नहीं बनेगा। सभी सार्वजनिक स्थानों पर जन प्रतिनिधियों का सम्मान करें। किसी प्रकार की बहस उनसे न करें, उनके आनें पर उन्हें जलपान हेतु व्यवस्था कराई जाए, उनके जाते वक्त उनके सम्मान में गेट तक विदा कराने जाएं।
                PunjabKesari

दोषी पाए जानें पर होगी उचित कार्यवाई 
सब्सिडियरी वारंट आॅफ प्रेसिडेंस में सांसद और विधायकों का प्रोटोकाॅल तय है, उसे पढ़ें और उनका पालन करें। ऐसा नहीं करने पर प्रोटोकाॅल का उल्लंघन यूपी कर्मचारी नियमावली 1956 के अंर्तगत उन्हें दोषी पाए जानें पर उचित कार्रवाई भी होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!